Saturday, Mar 25, 2023
-->
alia bhatt fitness routine

Alia Bhatt ने ऐसे कम किए थे 16 किलो वजन, आज ही फॉलो करें ये फिटनेस रूटीन

  • Updated on 3/16/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने हाल ही में अपना 30वां जन्मदिन मनाया है। नेपोटिज्म किड होने के बावजूद भी आलिया ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से एक मुकाम हासिल किया है। 'राजी', 'गंगूबाई काठियावाड़ी' जैसी फिल्मों में एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं आलिया फिटनेस पर भी काफी ध्यान देती हैं। 

All the things Alia Bhatt did to shed her baby weight before entering  showbiz, see transformation pics

आलिया भट्ट जैसी टोंड बॉडी का सीक्रेट
फैंस उनकी टोंड फिगर से काफी इंप्रेस रहते हैं। राहा के जन्म के बाद भी आलिया ने खुद को फिट रखा है। वहीं ये काफी कम लोगों को पता होगा कि फिल्मों में आने से पहले आलिया ने अपना 16 किलो वजह घटाया था। जी हां, एक्ट्रेस का यह फैट-टू-फिट ट्रांसफॉर्मेशन वाकई में काबिले तारीफ है। तो चलिए आज जनाते हैं आलिया की वेट लॉस जर्नी के बारे में, जिसमें उन्होंनें महज 3 महीने में अपना 16 किलो वजह कम किया था। 

वेट लॉस जर्नी
3 महीने के अंदर 16 किलो वजन कम करना कोई आम बात नहीं है। सबसे पहले आलिया ने अपने डाइट को सख्त रखा। स्ट्रीक्ट डाइट के साथ-साथ उन्होंने अपने मील में खाने की मात्रा कर रखी। आलिया रोजाना 6-8 छोटे मीले लेती थी। इसके अलावा हैंगिंग बैंड तकनीक, बैक स्क्वाट्स, एलिवेटेड सूमो स्क्वाट्स किए थे। 

फिटनेस रूटीन
आलिया का मानना है कि फिल्मों के साथ-साथ वह फिटनेस को भी गंभीरता से लेती हैं। खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए आलिया कार्डिय, योगा, पिलेट्स, वेट ट्रेनिंग, बीच रनिंग और स्विमिंग करती हैं। 

नींबू पानी 
आलिया इपने दिन की शुरुआत नींबू पानी से करती हैं, जो उन्हें फ्रेश और फिट रखने में मदद करता है। 

वार्म-अप
आलिया रोजाना वर्कआउट करने से पहले ट्रेडमिल पर वार्म-अप करती हैं। इससे आपकी बॉडी के सभी मसल्स खुल जाते हैं और एक्सरसाइड करने में चोट नहीं लगता।

डाइट
वक्रआउट के साथ-साथ आलिया अपने डाइट पर भी पूरा ध्यान देती हैं। नींबू  पानी के बाद आलिया बिना चीनी वाली एक कप हर्वल चाय और अंडे खाती हैं। इसके बाद वह एक हेल्दी ब्रेकफास्ट लेती हैं जिसमें सब्जियों का जूस भी शामिल होता है। आलिया को घर का खाना ज्यादा पसंद है। ऐसे में वह अपने मील में खिचड़ी, दाल-चावल, दही चावल और एक चम्मच घी तो जरूर शामिल करती हैं। वहीं फलों में आलिया ज्यादातर मौसमी फलों का संवन करती हैं। 
 

comments

.
.
.
.
.