Sunday, Apr 18, 2021
-->
allahabad hc rejects amazon prime india head bail amid tandav controversy sosnnt

Tandav पर कोर्ट का सख्त रुख, खारिज हुई अमेजन प्राइम इंडिया हेड की जमानत

  • Updated on 2/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेजॉन प्राइम (amazon prime video) की वेब सीरीज 'तांडव' (tandav) पिछले लंबे समय से अपने कंटेंट को लेकर विवादों में घिरी हुई है। जिसका बाद 'तांडव' के मेकर्स के साथ-साथ अमेजॉन प्राइम वीडियो की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (amazon prime india head) के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad highcourt) में केस भी दर्ज करवाई गई थी जिसमें हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। ऐसे में अपर्णा पुरोहित ने अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी लेकिन अब हाईकोर्ट ने उन्हें बड़ा झटका दे दिया है।

 'तांडव' और 'मिर्जापुर' विवाद के बाद टली 'द फैमिली मैन 2' की रिलीज डेट

खारिज हुई अमेजन प्राइम इंडिया हेड की जमानत
दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 'तांडव' को लेकर नाराजगी जताई और अपर्णा पुरोहित की याचिका को भी खारिज कर दिया। वहीं जस्टिस सिद्धार्थ ने इस पूरे मामले पर कहा कि 'समुदायों के बीच की दूरी को कम करना हमारे देश का काम है। लेकिन इन्होंने 'एक तरफ तो गलत तरीके से किरदार दिखाने के कारण एक बड़े समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है और दूसरी तरफ सवर्ण और दलित जातियों के बीच दूरी बढ़ाए जाने का काम भी किया है।'

हालांकि विवाद बढ़ता देख कुछ दिन पहले डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि 'हम वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ सोमवार को एक मीटिंग के दौरान वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं और कॉन्टेंट से लोगों की भावनाओं को आहत करने को लेकर काफी संख्या में शिकायत मिली हैं।' बता दें कि तांडव के अली अब्बास, राइटर गौरव सोलंकी सहित अन्य कलाकारों पर भगवान शिव जी और भगवान राम का मजाक बनाने का आरोप है जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। 

'तांडव' विवाद के बाद Sharmila Tagore की बिगड़ी तबियत, बेटे को दी खास सलाह

बता दें कि  हालांकि विवाद बढ़ता देख कुछ दिन पहले डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि 'हम वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ सोमवार को एक मीटिंग के दौरान वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं और कॉन्टेंट से लोगों की भावनाओं को आहत करने को लेकर काफी संख्या में शिकायत मिली हैं।'

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

तांडव पर बढ़ते विवाद के बाद बढ़ाई गई अमेजन, सैफ अली के ऑफिस की सुरक्षा

‘तांडव’ के निर्माता, निर्देशक, लेखक के खिलाफ लखनऊ में FIR, पुलिस टीम मुंबई रवाना

तांडव के बाद सोशल मीडिया पर दिखा Amazon का विरोध,यूजर्स ने कहा - #HinduBoycottAmazon

Review: कु्र्सी की भूख के लिए राजनीति में मचे खूनी रंजिश की कहानी है Tandav

एआर रहमान ने 'धक्का लगा बुक्का' को 'तांडव' के लिए फिर से किया रिकॉर्ड! 

एक बार फिर सुर्ख‍ियों में आया सैफ का Pataudi Palace, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान 

तांडव की दुनिया में कदम रखने के लिए हो जाइए तैयार! 

रिलीज हुआ तांडव का ट्रेलर,15 जनवरी को स्ट्रीम होगी सैफ अली खान की ये सीरीज 

तांडव में नजर आएंगी कृतिका कामरा, सीरीज में काम करने की बताई वजह

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.