Wednesday, May 12, 2021
-->
alok-nath-metoo-controversy-vinta-nanda-to-go-for-physical-medical-test-after-20-years

#MeToo: आलोक नाथ से पहले विंटा नंदा को देनी होगी अग्नि परीक्षा, 20 साल बाद होगा मेडिकल टेस्ट

  • Updated on 11/26/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। #MeToo के तहत बॉलीवुड के संस्कारी बापू कहे जाने वाले आलोक नाथ पर राइटर और फिल्ममेकर विंटा नंदा ने आरोप लगाया था कि उन्होंने साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के दौरान उनके साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया था, जिसकी वजह से आलोक नाथ पर केस भी दर्ज हुआ है। अब घटना के 20 साल बाद पुलिस ने विंटा को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया है। एक इंटरव्यू में विंटा नंदा ने कहा, मुझे मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा, इसके बाद ही ये केस कुछ आगे बढ़ेगा।

आगे विंटा बताती है, शिकायत दर्ज कराने के तीन हफ्ते बाद पुलिस ने मुझे बुलाया और कहा अब हम FIR दर्ज करेंगे इसके मामले की तहकीकात होगी तब कहीं ये देखा जाएगा की आलोक नाथ को गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं।  

शिल्पा शेट्टी के इस काम से भारत का नाम 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में हुआ दर्ज

कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि आलोक नाथ के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लिया है। ANI ने ट्वीट कर आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज होने की जानकारी दी है। मुंबई पुलिस के एडिशनल CP मनोज शर्मा ने कहा, ''ओशिवारा पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज की है। आलोक नाथ के खिलाफ राइटर विंटा नंदा ने शिकायत दर्ज कराई थी।''

इससे पहले आलेक नाथ को CINTAA से भी निष्काशित कर दिया गया था। इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर स्टेटमेंट में लिखा- ''मिस्टर आलोक नाथ के खिलाफ कई सारे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप सामने के बाद सिंटा की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने उन्हें संगठन से निष्कासित करने का फैसला किया है।''

सिंटा के एक अधिकारी ने बताया था की आलोक नाथ की मेंबरशिप को खत्म कर दिया गया है लेकिन वह फिल्म और टीवी के प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बन सकते हैं। जो भी डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है अपने रिस्क पर करें। भविष्य में किसी प्रकार की घटना हुई तो सिंटा उसके प्रति जवाबदेह नहीं होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.