Sunday, Oct 02, 2022
-->
Amazon Prime officials receive summons from Information and Broadcast Ministry sosnnt

'तांडव' को लेकर बढ़ी मुश्किलें, Amazon Prime के अधिकारियों को भेजा गया Summon

  • Updated on 1/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (saif ali khan) इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'तांडव' (tandav) को लेकर खबरों में छाए हुए हैं। इस वेब सीरीज को दलित विरोधी और हिंदू विरोधी बताया जा रहा है। ऐसे में रविवार को भाजपा सांसद मनोज कोटक (manoj katak) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (prakash jadeja) से सैफ की इस वेब सीरीज को बहिष्कार करने की मांग की है। उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर तांडव पर आरोप लगाए हैं।

भाजपा ने की ‘हिंदू’ देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर ‘तांडव’ पर रोक लगाने की मांग

 Amazon Prime के अधिकारियों को भेजा गया Summon
जिसके बाद बीजेपी के एमएलए राम कदम (BJP MLA Ram Kadam) ने ने तांडव के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन केस दर्ज करवाई है। उन्होंने अपने इस कंप्लेंट में सैफ की इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है और ये भी कहा है कि फिल्म के डायरेक्ट, प्रोड्यूसर और एक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए। जिसके बाद अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के अधिकारियों को इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मंत्रालय ने नोटिस भेजा है। 

राम कदम का मानना है कि तांडव में भगवान शंकर जी की छवि का मजाक बनाया गया है और एक्टर महम्मद जीशान अयूब से माफी की मांग भी की है। अपने पत्र में उन्होंने प्रकाश जावड़ेकर से निवेदन किया है कि जब तक इस वेब सीरीज में बदलाव नहीं होंगे तब तक इसे बैन कर देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा है कि जिस तरफ से फिल्मों में सेंसर बोर्ड होते हैं उसी तरह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी ऐसे सेंसर होना चाहिए।

 बहुप्रतीक्षित पॉलिटिकल ड्रामा 'तांडव' को जनता से मिला थम्स-अप!

मनोज कोटक ने तांडव को लेकर लिखा पत्र
बता दें कि मुंबई उत्तर-पूर्व से सांसद कोटक ने कहा कि इस तरह के मंच पर अक्सर ही हिंदू देवी-देवताओं को अच्छे संदर्भ में नहीं दिखाने की कोशिश की जाती है। कोटक ने कहा, 'विभिन्न संगठनों और लोगों ने शिकायत की है कि हिंदू देवी-देवताओं का ‘तांडव’ वेब सीरीज में मजाक उड़ाया गया है। उनके बारे में (आपत्तिजनक) टिप्पणी की गई है।' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हम जावड़ेकर जी से मांग करते हैं कि वह इस वेब सीरीज पर फौरन प्रतिबंध लगाएं। भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर इसके अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को माफी मांगनी चाहिए।'

कोटक ने जावड़ेकर को लिखे पत्र की तस्वीर रविवार को ट्विटर पर साझा की और कहा, ‘डिजिटल सामग्री को नियंत्रित करने वाली कोई स्वायत्त संस्था अभी नहीं है। ऐसे में इस तरह के मंच ‘‘सेक्स, ङ्क्षहसा, ड्रग्स, नफरत अैर अश्लीलता’ से भरे हुए हैं। कभी-कभी वे धार्मिक भावनाओं को भी आहत करते हैं।'

बता दें कि ‘‘तांडव’’ में अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाडिय़ा, सुनील ग्रोवर, तिगमांशु धूलिया, डिनो मोर्या, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयुब, गौर खान, कृतिका कामरा ने अभिनय किया है। इसका प्रीमियर शुक्रवार को किया गया। फिल्मकार अली अब्बास जफर राजनीति पर आधारित ड्रामे के निर्माता एवं निर्देशक हैं। इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है जो ‘आॢटकल 15’ को लेकर जाने जाते हैं। 

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

Review: कु्र्सी की भूख के लिए राजनीति में मचे खूनी रंजिश की कहानी है Tandav

2021 की सबसे बड़ी सीरीज तांडव में सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया आएंगे नजर 

एआर रहमान ने 'धक्का लगा बुक्का' को 'तांडव' के लिए फिर से किया रिकॉर्ड! 

एक बार फिर सुर्ख‍ियों में आया सैफ का Pataudi Palace, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान 

तांडव की दुनिया में कदम रखने के लिए हो जाइए तैयार! 

रिलीज हुआ तांडव का ट्रेलर,15 जनवरी को स्ट्रीम होगी सैफ अली खान की ये सीरीज 

तांडव में नजर आएंगी कृतिका कामरा, सीरीज में काम करने की बताई वजह​​​​​​​ 

मैंने तांडव की शूटिंग के दौरान अपने कॉलेज के पुराने अच्छे दिनों को दोबारा जियाः मोहम्मद जीशान अयूब​​​​​​​

'तांडव' को लेकर सुनील ग्रोवर ने किया खुलासा,पटौदी पैलेस में शूटिंग को बताया बेहद खास

 

comments

.
.
.
.
.