Tuesday, Jun 28, 2022
-->
amazon-prime-video-announces-its-largest-content-slate-in-india

अमेजन प्राइम वीडियो ने भारत में अपने सबसे बड़े कंटेंट स्लेट की घोषणा की, सभी जॉनर और भाषाओं में सीरी

  • Updated on 4/28/2022
  • Author : National Desk

अमेजन प्राइम वीडियो ने भारत में अपने सबसे बड़े कंटेंट स्लेट की घोषणा की, सभी जॉनर और भाषाओं में सीरीज, मूवीज और को-प्रॉडक्शंस होंगी शामिल


मुंबई में अपने पहले प्राइम वीडियो प्रेजेंट्स इंडिया शोकेस इवेंट में, भारत में अपनी अब तक की सबसे बड़ी स्लेट को लॉन्च करते हुए, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने आज हिंदी, तमिल और तेलुगु में 40 से अधिक ओरिजिनल सीरीज, ओरिजिनल मूवीज और को-प्रॉडक्शंस को अगले 24 महीने के दौरान लॉन्च करने की घोषणा की।

PunjabKesari
 
सभी भाषाओं में उपभोक्ताओं के लिए बेस्ट और लेटेस्ट मूवीज को पेश करने की अपनी रणनीति को आगे बढ़ाते हुए, प्राइम वीडियो ने भारत के कुछ सबसे बड़े और सबसे सफल स्टूडियोज के साथ नए बहु-वर्षीय लाइसेंसिंग डील्स और को-प्रॉडक्शंस की घोषणा की। प्राइम वीडियो ने हिंदी और तेलुगु भाषी फिल्मों के साथ भारत में ओरिजिनल मूवी प्रॉडक्शन में अपने प्रवेश की भी अनाउंसमेंट की। ये फिल्में सर्विस पर डायरेक्टली रिलीज होंगी।
 
सर्विस ने हाल ही में भारत में सुपर-सर्विंग कस्टमर्स का आधा दशक पूरा किया और घोषणा की कि यह अगले 5 वर्षों में प्राइम वीडियो भारत में अपने निवेश को दोगुने से अधिक कर देगा।
 
अपकमिंग अमेजन ओरिजिनल्स हर जॉनर की एक विस्तृत रेंज की पेशकश करके ग्राहकों को रोमांचित करेगा। इनमें नए जमाने के थ्रिलर्स, हाई-ऑक्टेन एक्शन, दिलचस्प ड्रामा से लेकर हल्की-फुल्की कॉमेडी और दिल को छू लेने वाले रोमांस शामिल हैं। सर्विस युवा वयस्क दर्शकों के लिए अपनी ओरिजिनल प्रोग्रामिंग का विस्तार कर रही है। साथ ही भारत के अपने सफर में पहली बार सुपरनेचुरल और हॉरर जैसे जॉनर को एक्सप्लोर भी कर रही है। इसके अलावा, प्राइम वीडियो बायोग्राफीज, ट्रू-क्राइम और इंवेस्टिगेटिव डॉक्यूड्रामा जैसे जॉनर्स को एक्सप्लोर करने के लिए अपनी अनस्क्रिप्टेड सीरीज़ कैटलॉग के स्कोप को बढ़ा रहा है।
 
प्राइम वीडियो का मकसद खुद को होम ऑफ टैलेंट्स के तौर पर स्थापित करना है। यह देश भर से अलग-अलग तरह के क्रिएटर्स के विस्तृत समूह के साथ, सिनेमैटिक वॉयसेस के साथ काम कर रहा है। नए अपकमिंग टाइटल्स में से कैमरे के सामने और पीछे दोनों जगह लगभग 70% में नए टैलेंट्स होंगे।
 PunjabKesari
पिछले साल प्राइम वीडियो चैनल्स की लॉन्चिंग के बाद, वीडियो एंटरटेनमेंट मार्केटप्लेस तैयार करने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, अमेजन ने आज, भारत में अपनी ट्रांजैक्शनल वीडियो-ऑन-डिमांड (टीवीओडी) मूवी रेंटल सर्विस, प्राइम वीडियो स्टोर भी लॉन्च कर दिया। ग्राहक ट्रांजैक्शनल (प्रति-मूवी) के आधार पर दुनिया भर से लोकप्रिय फिल्मों (अवार्ड विनिंग और फ्रेंचाइजी) की रिच कैटलॉग के साथ-साथ लेटेस्ट भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्में देख सकते हैं। प्राइम वीडियो का कस्टमर फुटप्रिंट और भी विस्तारित होने के लिए तैयार हैं क्योंकि टीवीओडी रेंटल सर्विस सभी प्राइम मेंबर्स के साथ ही उनके लिए भी उपलब्ध है, जो प्राइम मेंबर नहीं है। ग्राहक सभी भाषाओं की मूवीज का अर्ली रेंटल एक्सेस पा सकते हैं और रेंटल सर्विस primevideo.com और प्राइम वीडियो ऐप पर स्टोर टैब के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।
 
अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंट्री हेड गौरव गांधी ने कहा “पिछले 5 वर्षों में, भारतीय ग्राहकों की अलग-अलग तरह की मनोरंजन की जरूरतों को सुपर-सर्विंग करते हुए, हमने सभी भाषाओं में स्थानीय रूप से निर्मित कंटेंट का एक मजबूत स्लेट तैयार किया है। अपनी बढ़ी हुई एक्सेस और डिस्ट्रिब्यूशन के साथ, हमने इन शानदार कहानियों को भारत और दुनिया भर में दूर-दूर तक पहुंचाने में मदद की है। हमने भारतीय ग्राहकों के भाषाई पैलेट का विस्तार करने में मदद करने में अहम भूमिका निभाई है, जिससे क्रिएटर्स और टैलेंट्स के लिए दर्शकों का आधार बढ़ रहा है। आज देश के 99% पिन-कोड में प्राइम वीडियो इंडिया के दर्शक मौजूद हैं। भारत वैश्विक स्तर पर प्राइम वीडियो के सबसे तेजी से बढ़ते और सबसे अधिक इंगेज्ड लोकेल में से एक बना हुआ है। अपने कंज्यूमर्स की तरफ से मिले प्यार के लिए हम उनके आभारी हैं। साथ ही क्रिएटिव इकोनॉमी को बढ़ावा देने के साथ-साथ अपने ग्राहकों को बेहतरीन कंटेंट के साथ खुश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
 
भारत में मूवी सेगमेंट के विस्तार पर बहु-आयामी दृष्टिकोण के बारे में बताते हुए गौरव कहते हैं “सबसे पसंदीदा एंटरटेनमेंट हब बनने की अपने विजन के अनुरूप, हमने अपने उपभोक्ताओं को फिल्में ऑफर करने के तरीके में लगातार इनोवेट है। पोस्ट-थियेट्रिकल अर्ली-विंडो से लेकर डायरेक्ट-टू-सर्विस प्रीमियर तक हमने उपभोक्ताओं के लिविंग रूम और फेवरेट डिवाइसेस तक बेहतरीन फिल्में उपलब्ध कराई हैं। हम इस सेगमेंट को और आगे बढ़ाने को लेकर कमिटेड हैं। हम अपनी फिल्म लाइसेंसिंग पार्टनरशिप्स पर और आगे बढ़ रहे हैं, अपनी को-प्रॉडक्शन पहल का विस्तार कर रहे हैं और अब ओरिजिनल मूवीज में अपने प्रवेश की घोषणा करने को लेकर एक्साइटेड हैं। अच्छे कंटेंट में अपने निवेश के अलावा, टीवीओडी मूवी रेंटल सर्विस की लॉन्चिंग को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं, जो न सिर्फ इन फिल्मों को और अधिक विस्तारित पहुंच देगी बल्कि ग्राहकों को इस बात का अधिक विकल्प भी देगी कि वे कंटेंट को कैसे एक्सेस और देखना चाहते हैं। ”
 
आज घोषित किए गए विस्तृत कंटेंट स्लेट के बारे में बताते हुए अमेजन प्राइम वीडियो की हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स, अपर्णा पुरोहित ने कहा, “हमारा मिशन दिलचस्प, वास्तविक और जमीन से जुड़ी कहानियों को पेश करना रहा है जो न सिर्फ भारतीय दर्शकों के साथ कनेक्ट करती हैं बल्कि दुनिया भर के दर्शकों के साथ रेजोनेट करती हैं। हम आभारी हैं कि हमारे शोज और फिल्मों के किरदारों ने नए आदर्शों को प्रेरित किया है, नई आग पैदा की है और सही मायने में सांस्कृतिक युगचेतना का हिस्सा बन गए हैं। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, हम अपने ग्राहकों के लिए विभिन्न फॉर्मेट्स, जॉनर्स और भाषाओं में सशक्त कहानियों को दर्शकों के सामने लाने के लिए कुछ सबसे अच्छे क्रिएटर्स के साथ पार्टनरशिप करने को लेकर उत्साहित हैं। हमें यकीन है कि हमारे अपकमिंग शोज और फिल्में भाषाई, राष्ट्रीयता या फॉर्मेट की सीमाओं को पार कर जाएंगी। ”
 
अपकमिंग टाइटल्स और घोषित पार्टनरशिप्स के बारे में जानकारी परिशिष्ट दस्तावेज़ में अलग से दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.