Thursday, May 06, 2021
-->
amid-growing-ruckustandav-director-ali-abbas-zafar-apologized-djsgnt

बढ़ते बवाल के बीच 'तांडव' के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने मांगी माफी, कही ये बात

  • Updated on 1/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर मचे बवाल के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि 'हम वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ सोमवार को एक मीटिंग के दौरान वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं और कॉन्टेंट से लोगों की भावनाओं को आहत करने को लेकर काफी संख्या में शिकायत मिली हैं।'

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (saif ali khan) इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'तांडव' (tandav) को लेकर खबरों में छाए हुए हैं। इस वेब सीरीज को दलित विरोधी और हिंदू विरोधी बताया जा रहा है। ऐसे में रविवार को भाजपा सांसद मनोज कोटक (manoj katak) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (prakash jadeja) से सैफ की इस वेब सीरीज को बहिष्कार करने की मांग की है। उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर तांडव पर आरोप लगाए हैं।

भाजपा ने की ‘हिंदू’ देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर ‘तांडव’ पर रोक लगाने की मांग

 Amazon Prime के अधिकारियों को भेजा गया Summon
जिसके बाद बीजेपी के एमएलए राम कदम (BJP MLA Ram Kadam) ने ने तांडव के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन केस दर्ज करवाई है। उन्होंने अपने इस कंप्लेंट में सैफ की इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है और ये भी कहा है कि फिल्म के डायरेक्ट, प्रोड्यूसर और एक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए। जिसके बाद अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के अधिकारियों को इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मंत्रालय ने नोटिस भेजा है। 

राम कदम का मानना है कि तांडव में भगवान शंकर जी की छवि का मजाक बनाया गया है और एक्टर महम्मद जीशान अयूब से माफी की मांग भी की है। अपने पत्र में उन्होंने प्रकाश जावड़ेकर से निवेदन किया है कि जब तक इस वेब सीरीज में बदलाव नहीं होंगे तब तक इसे बैन कर देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने यह भी लिखा है कि जिस तरफ से फिल्मों में सेंसर बोर्ड होते हैं उसी तरह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी ऐसे सेंसर होना चाहिए।

 बहुप्रतीक्षित पॉलिटिकल ड्रामा 'तांडव' को जनता से मिला थम्स-अप!

मनोज कोटक ने तांडव को लेकर लिखा पत्र
बता दें कि मुंबई उत्तर-पूर्व से सांसद कोटक ने कहा कि इस तरह के मंच पर अक्सर ही हिंदू देवी-देवताओं को अच्छे संदर्भ में नहीं दिखाने की कोशिश की जाती है। कोटक ने कहा, 'विभिन्न संगठनों और लोगों ने शिकायत की है कि हिंदू देवी-देवताओं का ‘तांडव’ वेब सीरीज में मजाक उड़ाया गया है। उनके बारे में (आपत्तिजनक) टिप्पणी की गई है।' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हम जावड़ेकर जी से मांग करते हैं कि वह इस वेब सीरीज पर फौरन प्रतिबंध लगाएं। भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर इसके अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को माफी मांगनी चाहिए।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.