Thursday, Oct 28, 2021
-->
amitabh bacchan wish users on #gurupurnima

#GuruPurnima: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अमिताभ बच्चन ने ऐसे किया गुरु को परिभाषित

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदुस्तान एक ऐसा देश है जहां हमारे गुरुओं को महत्वपूर्णता और आदर-सम्मान दिया जाता है। मां-बाप के बाद गुरु ही ऐसे व्यक्ति होते हैं जो एक बच्चे को सही मार्ग पर लेकर जाते हैं और उसे दुनिया की सच्चाई से रूबरू कराते हैं। इसलिए गुरु को उनकी हर सीख के लिए सम्मान के रूप में यहां गुरु पूर्णिमा (Guru purnima) मनाई जाती है। ग्रंथों के मुताबिक इस दिन महाभारत के रचयिता महर्षि वेद व्यास (Ved vyas) का जन्म हुआ था।

नीतू चंद्रा पटना पाइरेट्स के लिए फिर से ब्रांड एंबेसडर बनी

अमिताभ बच्चन ने ऐसे किया गुरु को परिभाषित 
वहीं इस दिन गुरुओं की पूजा की जाती है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh bacchan) ने भी अपने सोशल मीडिया पर गुरु पूर्णिमा की बधाई दी है साथ ही गुरुओं के लिए बेहद प्यारा पोस्ट भी किया है। 

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल पर ये पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने एक तस्वीर भी साझा की है। इस तस्वीर में गुरु का हाथ आप देख सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने गुरु की परिभाषा देते हुए लिखा है:

साहो के पार्टी नंबर 'साइको सैयां' के सिंगर्स ने मुंबई में की क्लब होपिंग

'जब आप हमारी शंका दूर करते तो "शंकर"
जब आप हमारा मोह दूर करते तो "मोहन"
जब आप हमारा विष दूर करते तो "विष्णु"
जब आफ हमारा भ्रम दूर करते तो "ब्रह्मा"
जब आप हमारी दुर्गति दूर करते है तो "दुर्गा"
और 
जब आप हमारा गुरूर दूर करते हैं तो गुरुजी लगता हैं'। 

पूरे देश में गुरु पूर्णिमा धूमधाम से मनाई जाती है 
अपने इस पोस्ट में अमिताभ ने गुरुओं की तुलना शंकर, कृष्ण, विष्णु, ब्रह्मा और दुर्गा से की है। इससे साफ पता लगता है कि उनके जीवन में गुरु का क्या स्थान है।

तो इस वजह से अनुष्का ने विराट से की थी कम उम्र में शादी

उन्होंने अपने इस शानदार ट्वीट से रुगु की परिभाषा सरल तरिके से लोगों तक पहुंचाई। वहीं पूरे भारत में भी गुरु पूर्णिमा काफी धूमधाम से मनाई जाती है। सोशल मीडिया पर इसकी धूम ज्यादा देखने को मिलती है क्योंकी सोशल मीडिया पर ही लोग अपने सभी करीबी को इस पर्व की शुभकामनाएं देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.