Friday, Feb 03, 2023
-->
amitabh-bachchan-and-jaya-bachchan-46-wedding-anniversary-special

जया बच्चन से शादी करने सिर्फ 5 बाराती लेकर गए थे अमिताभ

  • Updated on 6/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) और अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सफल जोड़ियों में से एक है। आज इस कपल की 46 वीं वेडिंग एनिवर्सरी है। आइए इस मौके पर आपको इनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा सुनाते है, जो काफी दिलचस्प है- 

साल 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'अभिमान' फिल्म में नजर आए। इसी फिल्‍म के दौरान दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। इस फिल्म के बाद दोनों ही विदेश छुट्टी मनाने जाना चाहते थे। लेकिन अमिताभ के पिता ने उन्हें साफ कह दिया कि वे शादी के बाद ही बाहर जा सकते हैं।

Navodayatimesइसके बाद जया और अमिताभ की शादी हो गई वो भी बहुत ही सिंपल तरीके से। 3 जून 1973 को अमिताभ बारात लेकर जया के घर गए और उनकी बारात में केवल पांच लोग शामिल हुए। उनकी बारात में फिल्म इंडस्ट्री से केवल गुलजार शामिल हुए। वधू की ओर से उनके माता-पिता और बहनों के अलावा, अभिनेता असरानी और फरीदा जलाल बारात की अगवानी करने आए। बता दें कि शादी के बाद एक बड़ी पार्टी रखी गई जिसमें पूरी फिल्म इंडस्ट्री को बुलाया गया।

इसके अलावा जया बच्चन और अमिताभ बच्चन साथ में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं, जैसे ‘जंजीर'(1973), ‘अभिमान' (1973), ‘चुपके चुपके' (1975), ‘मीली’ (1975), ‘शोले’ (1975) और ‘कभी खुशी कभी गम' (2001),। जया की अन्य हिट फिल्मों में 'सिलसिला' (1981), 'कल हो ना हो' (2003), 'द्रोण' (2008) भी शामिल हैं।

अमिताभ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा से ऐसी लड़की चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो । जया बिल्कुल वैसी ही थीं और पहली नजर में उन्हें जया की आंखें बेहद खूबसूरत लगी थीं।

वहीं जया ने बताया था कि ये पहली नजर का प्यार नहीं था। साल 1970 में उन्होंने अमिताभ को पहली बार पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में देखा था। वो वहां फिल्म मेकर के.अब्बास और उनके पूरे ग्रुप के साथ वहां पहुंचे थे। अमिताभ की पर्सनैलिटी, जया को काफी पसंद आई थी। उस समय अमिताभ स्ट्रगल कर रहे थे लेकिन जया तब तक स्टार बन चुकी थीं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.