Sunday, Sep 26, 2021
-->
amitabh bachchan birthday special unknown facts and his first break big b jsrwnt

B'day: बिग बी से इस एक्टर ने कही थी ये बात- 'आपके सूट के कपड़े से सिलवाना चाहता हूं घर के पर्दे'

  • Updated on 10/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जिनकी पूरी दुनिया मुरीद है, आज उनका जन्मदिन है। आज अमिताभ 78 साल के हो गए हैं। अमिताभ के बारे में आप बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी सफलता के पीछे क्या राज है और उनके करियर की शुरुआत कैसे हुई ये बहुत कम लोग जानते होंगे।

 

Bdy: जब अमिताभ के इस इंटरव्यू ने मचा दिया था बवाल, रेखा के बारे में कह दी थी ये बात...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

शांत ! शांत ! शांत !! उद्भ्रांत !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Oct 8, 2020 at 12:48pm PDT

एक बार किसी पार्टी में अमिताभ बच्चन सूट बूट पहनकर पहुंचे। वहां राजकुमार सहित बहुत से सितारे मौजूद थे। अमिताभ को देखकर राजकुमार बोले तुम्हारा सूट काफी अच्छा है, ऐसा सुनकर अमिताभ भी खुश हो गए और जहां से सूट लिया था, वहां का पता बताने लगे। इतने में ही राजकुमार बोले दरअसल, मुझे तो कुछ पर्दे सिलवाने थे। यह सुनकर अमिताभ हंसकर चुप रह गए।

Alexa पर सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज! मौसम से लेकर ताजा खबर तक की मिलेगी जानकारी

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

... at the shoot .. “bring me my mask .. the shot is DONE ..!!! Aaarrghrrrr !!!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Sep 20, 2020 at 7:53am PDT

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि राजकुमार ने किसी अभिनेता का मजाक उड़ाया हो। वे काफी मुंहफट और मजाकिया थे। उनकी इस आदत के बारे में सभी जानते थे। वह ऐसा पहले भी कई सितारों के साथ कर चुके थे।  

ऐसे हुई करियर की शुरुआत

अमिताभ एक बार अपने भाई अजिताभ बच्चन के साथ दिल्ली से मुंबई ट्रेन में जा रहे थे। उस दौरान अजिताभ को किसी दोस्त ने बताया कि डायरेक्टर ख्वाजा अहमद अब्बास अपनी आने वाली फिल्म के लिए नए कलाकारों को ढूंढ रहे हैं। यह फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' थी। उसके बाद अजिताभ ने अपने भाई  की एक फोटो भेज दी। फिर अमिताभ को मिलने के लिए बुलाया गया। 1969 में अमिताभ ने 'सात हिंदुस्तानी' से अपने करियर की शुरुआत की। अपनी पहली इस फिल्म के लिए बिग बी को 5 हजार रुपये मिले थे।

बात यहीं खत्म नहीं हुई जब अमिताभ मुंबई में अब्बास से मिले तो उन्होंने पूछा कि 'क्या तुम घर से भाग कर आए हो और तुम हरिवंश राय बच्चन के बेटे हो..? अमिताभ ने जवाब में कहा जी नहीं मैं घर में बता के आया हूं। उसके बाद अब्बास को फिर भी यकीन नहीं हुआ और उन्होंने हरिवंश राय बच्चन को चिट्ठी लिखकर पूछा कि आपका बेटा फिल्मों में काम करना चाहता है, क्या आप इससे सहमत हैं... पत्र के जवाब में हरिवंश राय ने लिखा-'अगर आपको लगता है कि वो एक्टिंग कर सकता है, तो मैं सहमत हूं वरना आप उसे वापस भेज दें।
 

comments

.
.
.
.
.