Thursday, Jan 27, 2022
-->
amitabh bachchan health issue

77वें बर्थडे पर अमिताभ ने बताई- 25 फीसदी लीवर के सहारे जी रहे हैं जिंदगी

  • Updated on 10/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस उम्र में भी आज भी वो बॉलीवुड के बड़े से बड़े एक्टर को भी टक्कर दे रहे हैं। वहीं हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी हेल्थ को लेकर कुछ खुलासे किए हैं जिसे सुनकर उनके फैंस को झटका लग सकता है।

 बिग बी के बर्थडे पर श्वेता बच्चन ने शादी की तस्वीर शेयर कर लिखा ये प्यारा मैसेज

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं बिग बी
उन्होंने बताया है कि मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरकोलोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। मेरे लिवर का 75 फीसदी हिस्सा खराब है और मैं 25 फीसदी लीवर के सहारे जी रहा हूं।

उन्होंने आग ये भी कहा कि 'टीबी जैसी बीमारियों का इलाज होता है। मुझे 8 साल तक नहीं पता था कि मैं टीबी से पीड़ित हूं। जो मेरे साथ हुआ, वो किसी के साथ ना हो। अगर आप जांच कराने के लिए तैयार नहीं है तो आपको कुछ भी पता नहीं चलेगा, ना ही इसका इलाज हो पाएगा।'

जबसे पिता की देखी ऐसी हालात, तबसे अमिताभ बच्चन ने नहीं मनाया अपना जन्मदिन

अपने जन्मदिन को लेकर बिग बी ने कही ये बात
वहीं हाल ही में अपने बर्थडे को लेकर बिग बी ने कहा है कि मैं अपना बर्थडे नहीं सेलिब्रेट करता हूं। इसमें सेलिब्रेशन की क्या बात है? यह आम दिनों की तरह ही एक दिन है। मैं खुश हूं कि मैं अब भी काम कर रहा हूं, मेरा शरीर अब भी अपनी आत्मा के साथ कदम से कदम मिलाने में सक्षम है।

 B'day Spl: शानों शौकत के बावजूद भी अधूरे हैं अमिताभ बच्चन के ये सपने

तो इस वजह से नहीं मनाते हैं अपना जन्मदिन
बिग बी ने इसके पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि 'हमारे यहां सभी का जन्मदिन मनाया जाता था। ये हमारे परिवार की एक परंपरा जैसी थी। लेकिन इस परंपरा ने एक पूरी तरह से अलग मोड़ ले लिया जब साल 1984 में कुली की शूटिंग के दौरान मेरा एक्सीडेंट हुआ। ये वो समय था जब मैंने मौत को बहुत करीब से देखा था। उस वक्त मेरे पिताजी ने मेरे लिए एक जन्मदिन की कविता सुनाई। वो वक्त मेरे लिए एक नए जीवन जैसा था। कविता पढ़ते हुए मेरे पिताजी रो पड़े। वह पहली और आखिरी बार था जब मैंने अपने पिताजी को ऐसे देखा था।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.