Friday, May 07, 2021
-->
amitabh bachchan said he was almost named inquilab before his birth sosnnt

मां ने क्यों रखा था अमिताभ का नाम 'इंकलाब', बिग बी ने शेयर किया ये मजेदार किस्सा

  • Updated on 10/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) ने हाल ही में अपना 78वां जन्मदिन मनाया है। अपनी फिल्मों के साथ साथ बिग बी सोशल मीडिया (social media) पर भी काफी सक्रिय रहते हैं। वहीं कोरोना को मात देने के बाद इन दिनों को वो टीवी का सबसे चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12 (Kaun Banega Crorepati 12)’ की शूटिंग में व्यस्थ हैं। 

Big B के दीवानों ने उनके जन्मदिन पर गाई 'बच्चन चालीसा', किया अनोखा दान

मां ने क्यों रखा था अमिताभ का नाम 'इंकलाब'
वहीं शो के हालिया एपिसोड के दौरान उन्होंने अपने जन्म का एक मजेदार किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया कि 'साल 1942 में मेरे जन्म के वक्त भारत में क्विट इंडिया मूवमेंट जोरों पर था। उस समय मेरी मां तेजी बच्चन 8 महीने गर्भवती थीं। ऐसे में मेरी मां ने देखा की इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाता एक जुलूस निकल रहा है तो मां भी घर से बाहर निकल गईं और नारे लगाते हुए झुंड के साथ आगे बढ़ गईं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

शांत ! शांत ! शांत !! उद्भ्रांत !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Oct 8, 2020 at 12:48pm PDT

बिग बी आगे बताते हैं कि 'मां को घर पर ना पाकर मेरे पिता बेहद घबरा गएं। वहीं कुछ देर बाद मां घर वापस आईं तो उन्होंने बताया कि वे झुंड के साथ आंदोलन का हिस्सा बनने गई थीं।' उस समय मेरे पिता जी अपने किसी दोस्त के साथ थे। जब उनके दोस्त ने ये सुना तो वह खूब हंसने लगे और कहा कि तेजी जी के पेट में जो बच्चा है अगर वो लड़का हुआ तो उनका नाम 'इंकलाब' रख देना चाहिए।'

Bdy: जब अमिताभ के इस इंटरव्यू ने मचा दिया था बवाल, रेखा के बारे में कह दी थी ये बात...

Big B के दीवानों ने उनके जन्मदिन पर गाई 'बच्चन चालीसा'
वहीं इस उम्र में भी अमिताभ बॉलीवुड के बड़े से बड़े एक्टर को टक्कर दे रहे हैं। उस दौर में तो अमिताभ ने अपनी एक्टिंग से इंडस्ट्री में सभी का दिल जीता हुआ था, वहीं आज भी उन्होंने अपनी वही छाप बरकरार रखी हुई है। वहीं इस रविवार बिग बी ने अपना 78वां जन्मदिन मनाया। ऐसे में हर साल की तरह इस साल भी सोशल मीडिया पर बिग बी के लिए बर्थडे विशेज का तांता लगा रहा।

amitabh bachchan birthday celebration in kolkata mandir sosnnt

फैन्स के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी अमिताभ को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दी। इसी बीच कोलकाता में स्थित बिग बी के मंदिर उनके बर्थडे एक अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट किया गया। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मंदिर में पहले अमिताभ बच्चन चालीसा का पाठ किया गया, फिर आरती की गई। इसके बाद बिग बी के फैंस ने महामारी कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए एक हजार मास्क, सेनेटाइजर और राशन भी दान में दिया गया। 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा (hindi cinema) का एक ऐसा नाम है जिससे सिनेमा को अंतरराष्ट्री पहचान मिली। बॉलीवुड इंडस्ट्री पर उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। वहीं शोले, डॉन, पिंक जैसी कई सदाबहार फिल्में देकर उन्होंने अपने फैंस को खूब एंटरटेंन किया है। बिग बी ने न सिर्फ सुपरहिट फिल्में दी हैं बल्की बॉलीवुड इंडस्ट्री (bollywood) अपनी एक अलग जगह बनाई है जिसे हासिल कर पाना सबके बस की बात नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.