Sunday, Apr 18, 2021
-->
amitabh bachchan surgery health anjnst

जानिए मौत से जंग जीत चुके अमिताभ बच्चन की कितनी बार हुई सर्जरी, पढ़ें पूरी Detail

  • Updated on 3/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) की तबीयत अचानक खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिग बी की हुई सर्जरी
उनकी इस हालत की खबर मिलते ही उनके फैंस उनकी अच्छी हेल्थ के लिए प्रार्थना करने लगे।  हाल ही में उनकी हेल्थ रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया कि उनको आंखों में मोतियाबंद की शिकायत थी। जिसके कारण बिग बी की छोटी सी सर्जरी करनी पड़ी।इसकी जानकारी खुद उनके दोस्त ने दी है। एक मीडिया हाउस से बात करते हुए उनके करीबी दोस्त ने बताया कि घबराने की बात नहीं है ऐसा कुछ मेजर नहीं था। उनकी आंख में से मोतियाबिंद निकालने के लिए लेजर सर्जरी की गई थी। वो 24 घंटे में (आज शाम तक) घर आ जाएंगे।

कंगना ने अपने पैरेंट्स को दिया ये खूबसूरत तोहफा, वायरल हुआ वीडियो

इसकी जानकारी खुद उनके दोस्त ने दी है। एक मीडिया हाउस से बात करते हुए उनके करीबी दोस्त ने बताया कि घबराने की बात नहीं है ऐसा कुछ मेजर नहीं था। उनकी आंख में से मोतियाबिंद निकालने के लिए लेज़र सर्जरी की गई थी। वो 24 घंटे में (आज शाम तक) घर आ जाएंगे।

कोरोना की चपेट में आ चुके हैं बिग बी
आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन रेगुलर चैपकअप के लिए अस्पताल जाते रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको उन सर्जरी और बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्होंने अपनी इस जिंदगी में सहे हैं।साल 2020 में आए कोरोना वायरस की चपेट में बिग बी भी आ गए थे जिससके चलते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि वो इस जंग को जीतकर घर वापिस आ गए हैं।

साल 2019 में भी अमिताभ बच्चन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त उन्हें आंतों की समस्या का सामना करना पड़ा था।जिसके कारण वो 3 दिन तक अस्पताल में भर्ती थे।साल 2018 में भी अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती हुए थे। ये उस वक्त की बात थी जब वह जोधपुर में 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म में उनकी पोशाक उनकी परेशानी की वजह बन गई थी। जिसके कारण उन्हें गर्दन और पीठ में दर्द हुआ और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

राजकुमार हिरानी ने दिल्ली में एफएमएस के छात्रों को किया संबोधित, कही ये बात

लीवर भी दे चुका है धोखा
 साल 2012 में अमिताभ बच्चन का अचानक लीवर ने सही से काम करना बंद कर दिया था। जिसके कारण उनका ऑपरेशन हुआ था। इसके पहले 2008 में भी उन्हें पेट दर्द हुआ था जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।साल 2005 में भी अमिताभ बच्चन को मंबई की लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। उस वक्त उन्हें छोटी आंत में परेशानी हुई थी। जिसके कारण उनका ऑपरेशन हुआ था।

कुली के दौरान लगी थी चोट
आपको बता दें कि  साल 1982 में कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और उन्हें 60 बोतल ब्लड चढ़ाया गया था।

ये हैं बिग बी की अपकमिंग फिल्में 
बिग बी ने न सिर्फ सुपरहिट फिल्में दी हैं बल्की बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है जिसे हासिल कर पाना सबके बस की बात नहीं। इस साल भी उनकी झोली में कई फिल्में हैं जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। बिग बी जल्द ही इमरान हाशमी के साथ 'चेहरे' में और नागराज मंजुले की 'झुंड' में नजर आएंगे।

तो क्या सगाई करने गए रणबीर और आलिया ? परिवार संग प्राइवेट जेट से पहुंचे जयपुर

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में आएंगे अमिताभ नजर 
बिग बी अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (brahmastra) में भी नजर आएंगे। फिल्म में आलिया भट्ट (alia bhatt), रणबीर कपूर (ranbir kapoor) और मौनी रॉय अहम किरदार में नजर आएंगे। वहीं साल 2002 में आई फिल्म आंखें में बिग बी ने शानदार एक्टिंग की थी। खबरें हैं कि बहुत जल्द इसका दूसरा पार्ट भी बन रहा है।

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.