B'day Spl: इस शख्स की वजह से टूटा था अमृता सिंह का दिल, फिर हुई सैफ की एंट्री

  • Updated on 2/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमृता सिंह का नाम अपने समय में बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार था। आज अमृता अपना 61 वां जन्मदिन मना रही हैं। 9 फरवरी 1958 को एक सिख परिवार में जन्‍मीं अमृता सिंह के पिता का नाम सरदार सविंदर सिंह और मां का नाम रुख्शाना सुलतान था।

अमृता सिंह को हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी अच्‍छे से आती है। सैफ और अमृता की लवस्टोरी के बारे में तो सभी जानते है, लेकिन इससे पहले वे किसके प्यार में पागल थी ये कम ही लोग जानते हैं। 

Navodayatimesअमृता ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1983 में फिल्म 'बेताब' से की थी। इसके बाद इन्‍होंने 'मर्द', 'सूर्यवंशी', 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'अकेला सपना', 'आग का दरिया', 'काला धंधा गोरे लोग' जैसी फिल्मों में काम किया।

इसके बाद लंबे समय बाद वे 'कल की आवाज', '2 स्टेट्स', 'दस कहानियां', '23 मार्च 1931-शहीद', जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं।

Navodayatimesहुआ कुछ यूं था जिस दौरान अमृता की कई फिल्में सनी देओल के साथ आई तब वे सनी के प्यार में पढ़ गईं। लेकिन अमृता की मां को यह पसंद नहीं था। अमृता की मां चाहती थीं कि उनकी शादी एक ऐसे लड़के से हो जो बड़े घराने का हो। उन्‍होंने सनी देओल के बारे में जांच-पड़ताल शुरू कर दी। इसके बाद जो सामने आया जिससे सभी हैरान रह गए।

सनी देओल पूजा नाम की लड़की के साथ पहले ही इंग्‍लैंड में शादी कर चुके थे। लेकिन अमृता ये नहीं जानती थी कि सनी देओल पहले से शादीशुदा हैं और उन्‍होंने अपनी शादी को सबसे छुपाकर रखा था। इस बात से अमृता पूरी तरह टूट गईं। सच जानने के बाद अमृता को अंदाजा हुआ कि सनी बार-बार लंदन क्यों जाते रहते हैं।

Navodayatimesअभिनेत्री अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी की थी। हालांकि बाद में दो बच्‍चे होने के बाद तलाक भी हो गया था। इनकी लवस्‍टोरी काफी अलग रही है। सैफ अमृता की मुलाकात उस वक्त हुई थी, जब अमृता बॉलीवुड में टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थीं। जब कि सैफ फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। तभी 33 साल की अमृता और 21 साल के सैफ एक दूसरे को पसंद करने लगे। 

Navodayatimesसैफ और अमृता पहली बार राहुल रावली के फिल्म के सेट पर मिले। इस फिल्म में सैफ और काजोल लीड रोल में थे। अमृता को देखते ही सैफ उनके दीवाने हो गए। वहीं अमृता भी पहली डिनर डेट पर उनसे इतनी इंप्रेस हुई कि पहली ही डेट पर वह सैफ को किस कर बैठीं। सैफ ने भी अमृता को किस किया था। इसके बाद यह रिश्‍ता काफी तेजी से आगे बढ़ने लगा।

एक दिन इनके शादी के फैसले ने सबको हैरान कर दिया। इसके बाद अक्टूबर 1991 में सैफ और अमृता ने धूमधाम से शादी रचाई। इसके बाद अमृता सिंह नवाब खानदान की बहू बन गईं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.