Wednesday, May 12, 2021
-->
anand-pandit-and-ajay-devgn-is-going-to-build-icu-hospital-in-mumbai-jsrwnt

मदद के लिए आगे आए आनंद पंडित और अजय देवगन, मुंबई में कई जगह बनवा रहे आईसीयू हॉस्पिटल

  • Updated on 5/4/2021

ई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना पूरी दुनिया में बुरी तरह पैर पसार चुका है। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र (maharashtra) और दिल्ली (delhi) में रोजाना कोरोना (coronavirus) के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। देश में कोरोना के कहर के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं बॉलीवुड से लगातार सेलेब्स की कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें आ रही हैं। बीते कुछ हफ्तों में कई बड़े सेलेब्स इस जानलेवा वायरस के चपेट में आ चुके हैं। इस मुश्किल घड़ी में हमें एक दूसरे की मदद की जरूरत है। ऐसे में अभिनेता अजय दोवगन और आनंद पंडित ने मिलकर 20 आईसीयू बेड हिंदुजा हॉस्पिटल की मदद से तैयार करवाएं है। इसमें 30 अप्रैल से कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो गया।

खबरों के अनुसार अजय देवगन ने जब आनंद पंडित से बोला कि हमें 20 बेड का आईसीयू बनाना है, इसके लिए तुरंत उन्होंने हां कर दी। हाकर दिया। यह दादर में बीएमसी और हिंदुजा हॉस्पिटल के सहयोग से तैयार हुआ है। इसमें फिल्म इंडस्ट्री के काफी लोग सहायता कर रहे हैं। इसको हिंदुजा हास्टिपल चलाएगा। यह एक शादी का हाल था, इसे बीएमसी ने ही हॉस्पिटल में बदल दिया है। इसमें दो डॉक्टर्स कंटीन्यू रहेंगे और तीन-चार नर्सेस रहेंगी। यह हिंदुजा के बिल्कुल बगल में है, अगर और जरूरत पड़ेगी, तब और भी आ जाएंगे।

कोरोना कहर के बीच मदद के लिए आगे आ रहे ये सितारे, कोई दे रहा सिलेंडर तो कोई हॉस्पिटल बेड्स

आनंद पंडित ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया कि उनके पास डोनेशन के लिए 7-8 लोगों के फोन भी आ चुके हैं। वे इसके आलावा मुंबई के और भी कई अलग अलग जगह पर ऐसे आईसीयू बेड तैयार करने जा रहे हैं।

बता दें कि एक बेड का खर्च करीब पांच से सात लाख के बीच होता है। इस तरह कुल 20 बेड का आईसीयू तैयार करने के लिए एक से डेढ़ करोड़ रुपए लग जाता है। यब सब अजय और आनंद ने मिलकर किया है।

आनंद पडिंत का मानना है कि समाज ने जो दिया है, उसे समाज को वापस करने का समय है। वे पिछले महीने अंधेरी ईस्ट में वन रूम किचन के 250 अपार्टमेंट आइसोलेशन सेंटर के लिए कॉर्पोरेशन को दे चुके हैं।

वहीं सोनू सूद, सलमान खान, गुरमीत चोधरी, भूमि पेडनेकर, पलक मुच्छल, कार्तिक आर्यन, अक्षय कुमार सहित कई ऐसे सितारे है, जो इस बुरे वक्त में लोगों की मददर के लिए आगे आएं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.