Friday, Dec 06, 2019
anu-malik-birthday-special-unknown-facts-and-hit-songs

B'day Special: 'बाजीगर' से रातोंरात स्टार बने अनु मलिक की ये खास बातें नहीं जानते होंगे आप

  • Updated on 11/1/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर 90 के दशक की बात की जाए तो ये कहना गलत नहीं होगा कि अनु मलिक के संगीत के बिना वो अधूरा रह जाता। लगभग 3 दशक से इंडस्ट्री में अपनी मधुर धुनों से लोगों को मदहोश करने वाले संगीतकार अनु मलिक का आज यानि 2 नवंबर को 58 वां जन्मदिन है। 

-मनमोहन देसाई, मोहन चौधरी और एफ सी मेहरा जैसे लोगों के साथ काम करने वाले अनु मलिक को शुरुआत में अच्छा संगीतकार नहीं माना जाता था। लेकिन 1992 में आई 'बाजीगर' ने उन्हें रातोंरात युवा दिलों की धड़कन बना दिया। बाजीगर ओ बाजीगर, ऐ मेरे हमसफर, काली काली आंखें जैसे गानों से अनु युवाओं के बीच मसहूर हो गए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ANU MALIK (@anumalikmusic) on Sep 2, 2018 at 1:32am PDT

-अनु ने संगीत निर्माण 1977 में शुरू किया। 1990 के दशक में यह कई सफल फिल्मों के गाने लिख चुके हैं। जिसमें 'फिर तेरी कहानी याद आई', 'बाजीगर', और 'जानम' जैसी फिल्में शामिल है।

-अमु मलिक को दो बार सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक के खिताब और एक बार सर्वश्रेष्ठ संगीतकार के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

My strength.

A post shared by ANU MALIK (@anumalikmusic) on Aug 19, 2018 at 10:36pm PDT

-अनु मलिक ने अंजु से शादी की और इनके दो बेटियां हैं, जिनके नाम अनमोल मलिक और अदा मलिक है। अनमोल 'अगली और पगली' नामक फिल्म के ताली गाने के कारण जानी जाती हैं।

विवाद

-90 के दशक से अनु मलिक की छवि साफ सुथरी बनी हुई थी। लेकिन हाल ही में जब #metoo कैंपेन शुरु हुआ तबसे बड़े बड़े नाम सामने आए। इसी बीच अनु मलिक पर भी उत्पीड़न का आरोप लगा। सिंगर सोना महापोत्रा और श्वेता पंडित ने उनपर उत्पीड़न का आरोप लगाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dad and me. Nervous about the road ahead, but raring to go.

A post shared by ANU MALIK (@anumalikmusic) on Aug 15, 2018 at 10:29pm PDT

अनु मलिक भी आए #MeToo की चपेट में 

-अक्सर अनु मलिक पर धुनें चुराने के आरोप लगते रहे हैं। वहीं कई बार रियलिटी शो के दौरान वे ऐसी बेतुकी शायरी करते हैं कि उन्हें झेलना बेहद मुश्किल हो जाता है।

 सुनिए अनु मलिक के कुछ सुपरहिट गानें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.