Wednesday, Jun 16, 2021
-->
anupam kher wife kirron kher suffering from blood cancer jsrwnt

ब्लड कैंसर से जूझ रहीं अनुपम खेर की पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर

  • Updated on 4/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर (BJP Chandigarh president) ब्लड कैंसर (blood cancer) से पीड़ित हैं और मुंबई के कोकिलाबेन अस्तपताल (kokilaben hospital) में उनका इलाज चल रहा है। 

बता दें कि किरण खेर मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित हैं जो ब्लड कैंसर का एक रूप है। पिछले साल उन्हें इस बीमारी का पता चला था। 11 नवंबर को चंडीगढ़ में किरण की एक बांह टूट गई थी जिसके बाद वहींं के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) में मेडिकल टेस्ट कराने के बाद, उन्हें मल्टीपल मायलोमा का पता चला था। ये बीमारी बाएं हाथ और दाहिने कंधे तक फैल गई थी। जिसके बाद वे इलाज के लिए मुंबई आ गई थीं।

भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने दी जानकारी

इस सबकी जानकारी बीजेपी के एक सहयोगी भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने दी है। सूद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 68 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद किरण खेर को पिछले साल से ये बीमारी है। फिलहाल लेटेस्ट टेस्ट में पता चला है कि बीमारी उनके हाथ और कंधे से अब खत्म हो रही है। 

विद्या बालन का लोगों को करारा जवाब, दिखा जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन! 

नेशनल लेवल पर बैडमिंटन खेल चुकी हैं किरण

किरण खेर ने अपने करियर की शुरुआत चंडीगढ़ में थिएटर से की। उसके बाद वे मुंबई आ गईं। किरण एक सक्सेसफुल बैडमिंटन खिलाड़ी भी रही हैं। उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के साथ नेशनल लेवल पर बैडमिंटन खेला है।

बॉलीवुड में डेब्यू के लिए Katrina की बहन कर रही हैं कड़ी मेहनत, कहा- टॉरगेट पूरा करके रहूंगी...

बता दें कि किरण ने फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पहले 1983 में पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' में काम किया था। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 'पेस्तनजी' उनके पति अनुपम खेर के साथ 1988 में आई थी। उन्होंने फिल्मों में बेहद दमदार रोल किए हैं। अभिनेता अनुपम खेर, किरण खेर के दूसरे पति हैं इससे पहले उनकी शादी गौतम बेरी से हुई थी। अनुपम से शादी से पहले ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और इनकी पहली मुलाकात एक थिएटर प्ले के दौरान हुई थी। सिकंदर खेर, किरण के पहले पति का बेटा है जिसे बाद में अनुपम खेर ने गोद ले लिया था। किरण और अनुपम के रिश्ते में भी एक समय पर दरारें आने लगी थी। लेकिन अब भी वो दोनों अपना रिश्ता सुधार कर साथ में हैं। किरण ने कई फिल्मों और टीवी शो में मां का रोल किया है जिससे उन्होंने स्क्रीन की मां के मायने बदल दिए। देवदास (2002), सिंह इज़ किंग (2006), रंग दे बसंती (2006), कभी अलविदा ना कहना (2006), दोस्ताना (2008) और खूबसूरत (2014) जैसी फिल्मों में उन्होंने सुपरकूल मोम के किरदार निभाए।

यहां पढ़े बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

'आदिपुरुष' में इस एक्ट्रेस को किया गया प्रभास की 'सीता' के लिए फाइनल 

शुरू हुई आदिपुरुष की शूटिंग, प्रभास ने ट्वीट करके दी जानकारी 

रिलीज हुआ 'भेड़िया' का डरावना Teaser, कृति सेनन और वरुण धवन जोड़ी आएगी नजर 

शादीशुदा अक्षय ने Kriti Sanon के लिए किया कुछ खास, चारों तरफ हो रही चर्चा 

'हाउसफुल 4' के बाद अब Bachchan Pandey में साथ दिखेंगे अक्षय-कृति, जनवरी से शूटिंग होगी शुरु 

सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए आगे आया बॉलीवुड का यह स्टारकिड 

इस फिल्म के लिए 15 किलो वजन बढ़ा रही हैं कृति सेनन, होगी करियर की सबसे बड़ी फिल्म 

2021 में बड़े पर्दे पर सलमान के साथ धमाल मचाएगी 'हाउसफुल 4' की ये एक्ट्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.