Tuesday, Jun 28, 2022
-->
apart from film stars, 5 union ministers are also acting in luv kush ramleela

लव कुश रामलीला में फिल्म स्टार्स के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी कर रहे हैं अभिनय

  • Updated on 10/6/2021

नई दिल्ली/डिजिटल टीम। पिछले काफी दिनों से रामलीला मंचन की सरकारी अनुमति के लिए प्रयास हो रहे थे लेकिन सरकार कोविड-19 वजह से अनुमति नहीं दे रहे थे लेकिन अब सभी सरकारी विभागों की अनुमति प्राप्त होने के बाद लालक़िला मैदान में आयोजित होने वाली विश्व विख्यात लव कुश रामलीला का मंचन 6 से 16 अक्टूबर तक सायं 6 बजे से मध्यरात्रि तक आरम्भ हो जाएगा!

लवकुश रामलीला के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक़ प्रभु श्री राम के आशीर्वाद और समस्त राम भक्तों की दुआओ का ही असर हैं कि हम लीला का मंचन कर रहे है ! लाल क़िला मैदान में लीला मंचन की तैयारियों को अब अंतिम रूप दिया जा  चुका है , पिछले 5 से दिनो से लीलास्थल पर दिन रात कार्य करने के पशचात लीला मंचन के लिए 190 बाइ 50 का विशाल स्टेज लगाने का कार्य पूरा हो गया है, स्टेज और मैदान में एल ई डी लगाने का कार्य भी अंतिम चरण में है !

अशोक अग्रवाल ने बताया डीडीएमए सहित सरकारी दिशा निर्देश मिलने के मैदान में सोशल डिस्टन्स नियमो का पालन करते हुए सीट लगाने के साथ मैदान में किसी भी आपदा से निबटने के लिए हर समय दो ऐम्ब्युलन्स और अस्थायी डिस्पेंसरी भी बनाई जा रही है ! 

श्री अग्रवाल के मुताबिक़ हम इस वर्ष लीला में राम रावण युद्ध सहित अन्य स्टंट द्र्श्यो को बॉलीवुड के नामी ऐक्शन डायरेक्टर बाबू त्यागी की निगरानी में किया जाएगा , आकाश मार्ग से हनुमान जी का लंका गमन, आकाश में राम रावण सेना के बीच युद्ध के द्र्श्यो सहित आकाश में आठ विशाल रथों पर भी स्टंट द्र्श्य होंगे! रामलीला के सभी कलाकारों के लिए बॉलीवुड के नामचीन कास्टूयम डायरेकटर प्रवीण द्वारा आकर्षक जरी इत्यादि का प्रयोग किए कॉस्टयूम बनाने का कार्य भी पूरा हो चुका है ! इस रामलीला में फिल्मी कलाकारों के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी अभिनय कर रहे हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.