Tuesday, Dec 06, 2022
-->
Ashutosh Gowariker Toolsidas Junior bags two National Awards

आशुतोष गोवारिकर की 'तुलसीदास जूनियर' ने दो नेशनल अवार्ड्स किया अपने नाम

  • Updated on 10/1/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के जाने माने फिल्म प्रोड्यूसर्स आशुतोष गोवारिकर, सुनीता गोवारिकर, डायरेक्टर मृदुल तुलसीदास और चाइल्ड एक्टर वरुण बुद्धदेव ने दिल्ली में आयोजित 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2020 के समारोह में अपनी फिल्म 'तुलसीदास जूनियर' के लिए दो अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं, जिसमें बेस्ट हिंदी फिल्म और वरुण बुद्धदेव के लिए स्पेशल मेंशन इन चाइल्ड एक्टर केटेगरी का नाम शामिल है। बता दें कि अवॉर्ड विनर्स को सम्मानित करने के लिए स्पेशल सेरेमनी 30 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित की गई थी। 

फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर ने 2001 के स्पोर्ट्स ड्रामा 'लगान' के लिए पहला अवॉर्ड हासिल किया था, अब तुलसीदास जूनियर के लिए अपना दूसरा नेशनल अवॉर्ड जीता है। अपनी इस जीत पर ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा है, "तुलसीदास जूनियर मेरा पहला प्रोडक्शन वेंचर रहा है, जिसने एक यंग और नए डायरेक्टर को एक प्लेटफॉर्म ऑफर किया है, और यह जीत एक वेलिडेशन की तरह महसूस होती है, जो ज्यादा से ज्यादा फिल्म मेकर्स को अपनी कहानियां सुनाने के लिए प्रोत्साहित करती है। इसे संभव बनाने के लिए, मैं भूषण कुमार, फिल्म की पूरी टीम, और जूरी के प्रति बहुत आभारी हूं।"

वहीं, फिल्म की प्रोड्यूसर सुनीता गोवारिकर कहती हैं, "यह एक खट्टा मिट्ठा पल है, यह एक जबरदस्त एहसास है। हमें बहुत खुशी है कि हमारी कोशिशों को देश के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान के साथ सेलिब्रेट किया गया है। मैं हमारे सह निर्माते टी सीरीज, और पूरे फिल्म के कास्ट और क्रू की आभारी हू।"

जबकि फिल्म के डायरेक्टर मृदुल तुलसीदास ने शेयर करते हुए कहा है, "यह एहसास अविश्वसनीय से कहीं ज्यादा है! तुलसीदास जूनियर न सिर्फ मेरी पहली फिल्म है, बल्कि मेरे अपने बचपन का भी प्रतिबिंब है, क्योंकि कहानी मेरे पिता और उनकी यात्रा को एक श्रद्धांजलि है। मुझे उम्मीद है कि मैंने अपने स्नूकर के लिए उनके प्यार और उनके द्वारा दिए गए वैल्यूज का सम्मान करते हुए उन्हें गर्व महसूस कराया है। काश मेरे ऑन स्क्रीन पिता राजीव कपूर आज हमारे साथ होते। मुझ पर और मेरी कहानी पर विश्वास करने और यात्रा के दौरान उनके विजन और गाइडेंस से मुझे ब्लेस करने के लिए मैं आशुतोष सर का हमेशा आभारी रहूँगा।"

आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस की 'तुलसीदास जूनियर' को गुलशन कुमार और टी-सीरीज़ द्वारा प्रेजेंट किया जा रहा है। इस फिल्म को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, आशुतोष गोवारिकर और सुनीता गोवारिकर ने प्रोड्यूस किया हैं। जबकि मृदुल द्वारा इसे लिखा और डायरेक्ट किया गया हैं।

comments

.
.
.
.
.