Monday, Nov 18, 2019
ashutosh-rana-birthday-special-news-in-hindi

B'day Spl: इस शादीशुदा हीरोइन पर दिल हार बैठे थे आशुतोष राणा, सेट से धक्के मारकर निकाल गए थे

  • Updated on 11/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिल में अपनी एक अलग पहचान वाले एक्टर आशुतोष राणा (Ashutosh rana) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने करियर में उन्होंने 'जख्म', 'दुश्मन', 'संघर्ष', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' और 'धड़क' जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। 

आशुतोष मध्यप्रदेश के रहने वाले एक सामान्य से छात्र थे और एलएलबी की पढ़ाई के बाद वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे। आशुतोष अब तक 30 से अधिक फिल्मों और कई टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं। आशुतोष ने टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से अपना करियर शुरू किया था। आइए आज उनके जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बाते जानते हैं-

B'day Special: 51 साल के हुए आशुतोष राणा का कुछ एेसा है फिल्मी सफर

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

हमारी आधी समस्यों का कारण हमारे वो कर्म हैं जिन्हें हम बिना विचारे करते हैं, और बाक़ी बची आधी समस्या की जड़ हमारे वो शुभ विचार हैं जिन्हें हम कर्म में नहीं बदलते । ऐसे विचारों का कोई महत्व नहीं जिन्हें कर्म में न बदला जाए व उन कर्मों की कोई उपयोगिता नहीं जिन पर विचार न किया गया हो।~Ashutosh Rana शुभम् भवतु 🌹🙏😊

A post shared by Ashutosh Rana (@ashutosh_ramnarayan) on Aug 17, 2018 at 10:51am PDT

 

संघर्ष से भरी थी आशुतोष राणा की जिंदगी
आशुतोष ने अपने करियर में काफी संघर्ष भी देखे हैं। बता दें उन्हें एक बार सेट से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गयाथा।उन्होंने बताया था कि एक बार वो वो फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए थे। अपने गुणों और परंपरा के अनुसार उन्होंने महेश भट्ट के पांव छू लिए। पांव छूते ही वो भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत थी। उन्होंने आशुतोष को अपने फिल्म सेट से बाहर निकलवा दिया। आशुतोष ने इतना अपमान सहने के बाद भी बिलकुल हिम्मत नहीं हारी और उस तेजी से आगे बढ़ते रहे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashutosh Rana (@ashutosh_ramnarayan) on Oct 2, 2016 at 1:21am PDT

आशुतोष राणा के जन्मदिन पर पढ़ें उनसे जुड़ी ये खास बातें

कुछ ऐसी थी आशुतोष राणा की पर्सनल लाइफ
आशुतोष राणा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने रेणुका साहणे (renuka shahane) से शादी की है। रेणुका और आशुतोष की पहली मुलाकात फिल्म 'जयति' की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद कई महीनों तक दोनों में कोई बात नहीं हुई। 1998 अक्टूबर में आशुतोष ने रेणुका को फोन कर दिवाली की बधाई दी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ashutosh Rana (@ashutosh_ramnarayan) on Sep 5, 2016 at 11:15am PDT

इसके बाद दो-तीन दिन उन्होंने लगातार रेणुका को फोन किया। उसके बाद 3 महीने तक दोनों फोन पर ही बात करते रहे। रेणुका की एक शादी पहले ही टूट चुकी थी लेकिन दोनों ने अपने नए रिश्ते पर विश्वास दिखाया और अब दोनों बेहद खुशहाल जीवन बिता रहे हैं और दोनों के दो बच्चे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।

comments

.
.
.
.
.