Saturday, Jan 28, 2023
-->
ayushmann and jaideep starrer an action hero film exclusive interview

EXCLUSIVE INTERVIEW: ट्विस्ट से भरपूर और एक्शन पर आधारित थ्रिलर कहानी है 'एन एक्शन हीरो'

  • Updated on 12/3/2022
  • Author : Jyotsna Rawat

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। आयुष्मान खुराना और जयदीप अहलावत की फिल्म 'एन एक्शन हीरो' सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। फिल्म में आयुष्मान एकदम अगल अंदाज में नजर आ रहे हैं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आयुष्मान और जयदीप जैसे एक्टर साथ दिखेंगे तो कितना मजा आएगा। फिल्म का निर्माण आनंद एल राय और भूषण कुमार ने किया है और यह एक्शन ड्रामा फिल्म अनिरुद्ध अय्यर द्वारा निर्देशित है। यह आयुष्मान खुराना की पहली एक्शन फिल्म है। प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे आयुष्मान खुराना, जयदीप अहलावत, आनंद एल रॉय और भूषण कुमार ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की।

आयुष्मान खुराना

सवाल - आप इस टाइटल से कितने सहमत हैं ?
जवाब - मैं आपको बता दूं इस फिल्म का टाइटल एक विडम्बना है। यह बाकी  से बहुत अलग है इसका हीरो कभी लड़ना नहीं चाहता, या ये कह लो कि शायद वो कभी लड़ा ही नहीं। इसीलिए यह टाइटल एक विडम्बना है, जो आपको फिल्म देखने पर ही समझ आएगा।

सवाल - क्या आपको लगता है कि कहीं न कहीं  जब आप एक स्टार का किरदार निभा रहे थे तो रियल लाइफ से बहुत सारी रिलेटेबल चीजें थी ?

जवाब-  बिल्कुल नहीं, क्योंकि ये जो कैरेक्टर है मानव का, जो सुपरस्टार है ये थोड़ा एरोगेंट भी है। लेकिन मैं अपनी लाइफ थोड़ा सिंपल और सहज हूं। लेकिन जो फिल्म में मानव है उसे स्टारडम बहुत पसंद है। वो गाड़ियों का शौकीन है ,बहुत फ्लिमबॉइंट है, उसमें एक स्वैग है। जो मेरी लाइफ में नहीं है। इसीलिए यह  मेरे लिए एक्साइटिंग किरदार  था।

सवाल - मानव के किरदार के बारे में थोड़ा और बताइए। आप दोनों में क्या सिमीलैरिटी है और डिफरेंसिस है ?
जवाब - देयर इज नो सिमिलैरिटी पर मैं यह कहना चाहता हूं कि जो फिल्म के अंदर फिल्म चल रही है वो काफी रिलेटेबल फैक्टर है। आपको यह पता होता है कि एक्शन कैसे होना है, कैमरा कहां जा रहा है ,मैनेजर से आपकी कैमिस्ट्री कैसी है। लेकिन मानव का किरदार एक सुपरस्टार के रूप में बहुत अलग है।

सवाल - आयुष्मान जी जयदीप सर को लेकर मेरा यह सवाल है कि जैसे ये ऑफस्क्रीन बिल्कुल स्ट्रिक्ट दिखते हैं, क्या सेट पर भी उनका व्यवहार सेम रहता है ?  
जवाब - नहीं जयदीप सर ऑफस्क्रीन बिल्कुल भी स्ट्रिक्ट नहीं है। सेट पर वे काफी मजाकिया अंदाज में रहते है। उन्हें म्यूजिक बहुत पसंद है। इनकी ऑफस्क्रीन और ऑनस्क्रीन अलग - अलग पर्सनेलिटी है। आप इन्हें किसी भी रंग में ढ़ाल सकते है। जयदीप के पास काम करने का बहुत अनुभव हैं जो पर्दे पर इनकी कला को और निखारते है।

सवाल - आयुष्मान आपको एक एक्सपेरिमेंटल एक्टर के रूप में देखा जाता है। आगे और कौन से विषयों पर आप फिल्म करना चाहते है ?
जवाब - मुझे हॉरर और एक्शन कहानी का शौक है। इससे पहले कभी  मुझे किसी ने एक्शन हीरो के रूप में देखा ही नहीं । आनंद सर ने देखा तो उन्होंने इस फिल्म में मुझे काम करने का मौका दिया। मेरे लिए यह काफी उत्सुक्ता से भरा हुआ था कि मैं एक एक्शन हीरो के किरदार को इस फिल्म में निभा रहा हूं।

सवाल -  नोरा फतेही के साथ डांस करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा ?
जवाब -  पहली बार ऐसा हुआ कि एक गाने के लिए मुझे सात दिन की रिहर्सल करनी पड़ी, क्योंकि मेरे साथ नोरा थी। मैनें सोचा कि कहीं ऐसा न हो जाए लोग नोरा को ही देखते रह जाएं कुछ तो ऐसा करूं कि मैं भी उनके साथ नजर आऊं। मुझे  बेहद खुशी है कि गाना सभी को पसंद आ रहा है। लास्ट में मैं आप सभी से कहना चाहूंगा कि ये फिल्म आप सभी को देखनी चाहिए।

जयदीप अहलावत

सवाल - जयदीप सर बड़े पर्दे पर आपका आयुष्मान के साथ अनुभव कैसा रहा ?
जवाब -  मैं खुश हूं कि मुझे इतनी अच्छी कहानी मिली। लॉकडाउन के लंबे अंतराल के बाद खुद को स्क्रीन, खासकर बड़े पर्दे पर देखना काफी अच्छा लगता है। इस फिल्म में अपना रोल निभाकर मुझे बहुत मजा आया। मैं आगे भी इनके साथ काम करना चाहूंगा।

सवाल - जयदीप सर आयुष्मान के साथ करने का आपका अनुभव कैसा रहा ?
जवाब - आयुष्मान के साथ काम करना बेहद शानदार रहा। एक एक्टर के रूप में आप हमेशा सीखते रहते है, मैंने भी इनसे बहुत कुछ सीखा है। जब शुरू में मैं इनसे इस फिल्म को लेकर मिला तो मुझे 5 मिनट बाद ही बिल्कुल भाई जैसी फीलिंंग आने लगी थी । हमारे सेट का माहौल ही ऐसा था कि कभी लगा ही नहींं हम लोग एक फिल्म कर रहें हैं जिसमें बिल्कुल सीरियस होकर काम करना है। सभी काम पहले से तैयार लगते थे। ऐसा लगा रहा था कि हम एक जर्नी पर निकले हैं जो साथ में इंजॉय और काम करते हुए कब खत्म हुई पता ही नहीं चला।

सवाल - इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस न होने की कोई खास वजह है ?
जवाब - इसीलिए तो हम लोग कह रहें हैं कि यह एक एक्शन पर आधारित थ्रिलर और ट्विस्ट से भरपूर कहानी है। जो पूरी तरह दो मेल कैरेक्टर है और उनके बीच के कॉनफिल्क्ट को दर्शाती है। इसके लिए लीड एक्ट्रेस  के रोल की जरूरत ही महसूस नहीं हुई। यही इस फिल्म की कहनी की विशेषता है।

सवाल- हम आपको बड़े पर्दे पर रोमांस करते कब देखेंगे?
जवाब- अरे मुझे मौका मिले तो जरूर करूंगा मैं भी इंतेजार कर रहां हूं। आनंद सर अपनी अगली फिल्म में मुझे रोमांस करने का मौका दे दें तो मजा आ जाएगा।

सवाल -  आप नोरा फतेही के साथ डांस करते क्यों नजर नहीं आएं?
 जवाब - जयदीप हंसते हुए कहते हैं कि ये मुझसे नहीं इन लोगों से पूछो इन्होंने मुझे मौका नहीं दिया काश छोटा सा ही चांस दे देते मैं इधर से उधर भागता हुआ ही नजर आ जाता।

आनंद एल राय

सवाल- फिल्म का टाइटल 'एन एक्शन हीरो' इतना साधारण सा नाम रखने का आइडिया कहां से आया ?
जवाब- ये नाम आपको साधारण लग रहा है लेकिन ये है नहीं क्योंकि इसमें बहुत से ट्विस्ट हैं। जब इस टाइटल के बारे में आयुष्मान को पता चला तो कुछ सेकंड के लिए वो पोज हो गया उसके बाद बोला कि पक्का ये ठीक रहेगा। मैनें कहा हां बिल्कुल। दरअसल, ये टाइटल मैं किसी एक्शन हीरो की फिल्म को देता तो वो मजा नहीं रहता यहां आयुष्मान है तभी यह टाइटल सोचने पर मजबूर करता है।

सवाल - जयदीप और आयुष्मान को एक साथ लेने का कैसे सोचा ?
जवाब - साधारण रूप से फिल्मों में दो ही किरदार होते है, मेल और फीमेल । फिल्म में हम उन्हीं दोनों की कैमिस्ट्री की बात करतेे हैं, उनकी लव स्टोरी का एंगल दिखाते है। लेकिन इस फिल्म की कहानी दूसरी कहानियों से काफी अलग है। इसके लिए मुझे दो ऐसे लोगों को चुनना था जो पूर्ण रूप से इस रोल को निभा सके। या यूं कहूं कि खुद में समाहित कर सकें। इसके लिए ये दोनों एक दम सही थे। आप फिल्म में इन दोनों की धमाकेदार एक्टिंग को खुद ही महसूस करेंगे।

सवाल - आनंद सर आपने रक्षाबंधन जैसी खूबसूरत फिल्म की, अब यह फिल्म उससे बिल्कुल अलग थी, अब आगे ऐसे कौन - कौन से विषय आप सोच रहे है जो बिल्कुल अलग ही पहचान रखते है ?
 
जवाब - मैं अपने प्रोडक्शन की बात करूं तो इस नए विषय को बहुत एंजॉय कर रहा हूं। मुझे अलग - अलग कहानियां बहुत पसंद है। यदि कहानी मुझे पसंद आती है तो मेरा मन करता है कि मैं उसे अपनी ऑडियंस से शेयर कर सकूं। इसीलिए मुझे अलग - अलग कहानी पर काम करना पसंद है। इस फिल्म की कहानी भी वैसी है। जो एक्शन तो है लेकिन असल में काफी अलग है। इस फिल्म में ऐसी भावनाएं हैं जो आप सिंपल किसी एक्शन मूवी में नहीं देखेंगे। इसकी कहानी एक्टर्स के लिए भी रोचक है क्योंकि फिल्म का किरदार एक एक्टर है।

comments

.
.
.
.
.