Thursday, Jan 20, 2022
-->
baaghi 3 movie review

Movie Review : श्रद्धा की कॉमेडी और टाइगर का सॉलिड एक्शन का मेल है Baaghi 3

  • Updated on 3/6/2020

फिल्म: बागी 3 (Baaghi 3)
स्टारकास्ट: टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)
डायरेक्टरः अहमद खान (Ahmed Khan)
रेटिंग: 3.5 स्टार/5*

नई दिल्ली/सोनाली सिन्हा। 'बागी 2' (Baaghi 2) के बाद से ही फैंस 'बागी 3' (Baaghi 3) का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में टाइगर श्रॉफ (tiger shroff) और श्रद्धा कपूर (shraddha kapoor) इस सीरीज की तीसरी फिल्म लेकर वापस आ गए हैं। आज 6 मार्च को सभी सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज हो गई है जिसमें टाइगर और श्रद्धा के अलावा रितेश देखमुख (ritesh deshmukh) भी अहम भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म को अहमद खान (ahmed khan) ने डायरेक्ट किया है। 

कहानी
फिल्म में रॉनी (टाइगर) और विक्रम (रितेश) दो भाई होते हैं जहां रितेश टाइगर के छोटे भाई की भूमिका में नजर आ रहे हैं। वहीं विक्रम अपने बड़े भाई रॉनी के बिल्कुल विपरीत होते हैं। जहां एक तरफ विक्रम भोले भाले इंसान होते हैं वहीं रॉनी अक्सर मैन टू मैन लड़ाई करते हुए नजर आते हैं। 

ऐसे में अगर सिधे-साधे विक्रम को कभी कोई बुरा भला कहता है तो दर्द रॉनी को होता है। जी हां, रॉनी अपने बड़े भाई विक्रम को लेकर कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव नजर आ रहे हैं। एक बार एक शख्स विक्रम को थप्पड़ मार देता है जिसके बदले में रॉनी उस इंसान का मुंह तोड़ देता है। 

वहीं कहानी में आगे ये दिखाया गया है कि एक समय ऐसा आता है कि विक्रम को काम के सिलसिले में सीरिया जाना पड़ता है। वहीं अब आता है कहानी में जबरदस्त ट्विस्ट। जी हां, विक्रम के सीरिया जाने के बाद वहां कुछ ऐसा होता है कि जिस वजह से विक्रम अपने देश वापस लोट कर नहीं आता। इस बात से परेशान रॉनी अपने भाई को ढूंढने के लिए सीरिया निकल पड़ता है जहां वो मैन टू मैन लड़ाई करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं इस मिशन के दौरान रॉनी सीरिया के खतरनाक आतंकियों से बिना घबराए भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन सवाल ये है कि क्या अब वह वहां से अपने भाई को जिंदा ला पाएंगे? इसका जवाब पाने के लिए आपको अपने नजदीकी सिनेमाघरों तक जाना पड़ेगा। 

डायरेक्शन
फिल्म को अहमद खान ने डायरेक्ट किया है और ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने इसे एक शानदार ऐक्शन एंटरटेनर फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बड़े पर्दे पर टाइगर श्रॉफ के धांसू एक्शन के साथ-साथ उनके स्लो मोशन शॉट्स बेहतरीन तरीके से फिल्माए गए हैं, जोकि वाकई में काबिले तारीफ है। 

वहीं फिल्म में टाइगर की फीजिक भी कमाल की नजर आ रही है। एक्शन के साथ अहमद ने इस फिल्म को और भी एंटरटेंनिंग बनाने के लिए कॉमेडी की भी लाजवाब टाइमिंग दी है। जहां एक तरह टाइगर अपने माइंड ब्लोइंग एक्शन दिखा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म में श्रद्धा अपनी कॉमिक टाइमिंग से इंटरटेंनमेंट का लाजवाब तड़का लगा रही हैं। 

रितेश देखमुश की बात की जाए तो उन्होंने ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है लेकिन देखा जाए तो कई बार उन्हें कुछ ज्यादा ही कमजोर दिखाया गया है। अगर हम ओवरऑल स्टोरी की बात करें तो फिल्म आपको जमकर एंटरटेंन करेगी, इस बात की गारेंटी है कि आप थिएटर से निराश होकर नहीं जाएंगें।

'एक्टिंग' 
ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म की USP टाइगर श्रॉफ हैं। टाइगर ने अपने इंन्टेंस रोल से इस फिल्म में जान डाल दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपने एक्शन और स्वैग से एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वो ही बॉलीवुड के सुपरमैन हैं। वहीं टाइगर की लव इंटरेस्ट बनीं श्रद्धा का रोल फिल्म में भले ही छोटा है लेकिन बेहद मजेदार है। वहीं रितेश ने भी अच्छी एक्टिंग की है। 

गानें
फिल्म के गाने तो पहले से ही सुपरहिट हैं। दिशा पाटनी के आइटम नंबर do you love me ने फिल्म में चार चांद लगा दी है। 


 

comments

.
.
.
.
.