Saturday, Oct 01, 2022
-->
badhaai-ho-controversy-delhi-govt-sends-notice-to-makers-cut-certain-scenes

'बधाई हो' के इन सीन को लेकर सरकार ने जताई आपत्ति, भेजा कानूनी नोटिस

  • Updated on 10/30/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्म 'बधाई हो' की बढ़ती सफलता के साथ अब कुछ कॉन्ट्रोवर्सी भी जुड़ती जा रही हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि फिल्म पर कंटेंट चोरी का आरोप लगा था। अब फिल्म से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है की दिल्ली सरकार ने फिल्म के निर्देशक, निर्माता और कलाकारों को कानूनी भेजा है। जिसमें फिल्म से धूम्रपान के सीन हटाने के लिए कहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

बधाई हो की टीम को बधाई देना तो बनता है। फ़िल् दर्शकों के मन को खूब भा रही है फ़िल्म ने को गुरुवार 7.29 शुक्रवार 11.67 शनिवार 12.60 रविवार 13.50 करोड़ का कारोबार कर 4 दिन में कुल 45.06 करोड़ का कारोबार किया है। . . . . . . . . . #ayushmaankhurana #ayushman #sanyamalhotra #movie #badhaaiho #news #update #trend #insta #instanews #instagood #instagram #film #bollywood #stars #good #trending #taimuralikhan #actor #director #producer #actress #singer #chanakyalive #sports #sportsnews

A post shared by chanakya live (@chanakyalive) on Oct 22, 2018 at 3:11am PDT

लोक स्वास्थ्य और राज्य तंबाकू नियंत्रण अधिकारी एस.के. अरोड़ा ने कहा कि फिल्म में कई जगह कलाकार धूम्रपान करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं सभी तंबाकू के ब्रैंड का प्रचार करते भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये दृश्य सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद (विज्ञापन और व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, आपूर्ति और वितरण के विनियमन) अधिनियम, 2003 (सीओटीपीए) की धारा-5 का उल्लंघन हैं।

आयुष्मान की फिल्म 'बधाई हो' पर लगा ये बड़ा आरोप, FIR दर्ज

एस.के. अरोड़ा ने बताया यह कानूनी नोटिस फिल्म के निर्देशक, निर्माताओं और कलाकारों को भेजा गया है और फिल्म से ऐसे दृश्यों को तुरंत हटाने की मांग की गई है। यह पहली बार नहीं है, जब दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बॉलीवुड से इस प्रकार के दृश्यों को हटाने की मांग की है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

my review of ....badhaai ho.. this film is pure gold....and its what good cinema is all about.... the senior most artist surekha sekhri steals the show totally.....shes hilarious overbearing and full on saasumaa...with terrific performances by gajraj n neena gupta....thier romance is just sooooooo subtle ....i abs loved it.....ayushman khurana n d dangal girl are bang on as the second romantic lead....every performance was just fitting like a glove....the music was fabulous....i was laughing clapping and even crying....it touched n moved me totally.....net net.....full tooo paisa wasool.... my rating 4/5 #preetiunbiased #preetireviews #preetireviewsbadhaaiho #badhaaihoreviews #badhaaiho #neenagupta #gajrajsingh #surekhasekhri #ayushman

A post shared by Preeti Dedhia (@ipreetidedhia) on Oct 18, 2018 at 10:35am PDT

इससे पहले फिल्म पर छत्तीसगढ़ में रहने वाले पारितोष चक्रवर्ती ने 'बधाई हो' के निर्माता, निर्देशक और लेखक पर उनकी कहानी को चुराकर फिल्म बनाने का आरोप लगाया है। पारितोष खुद भी एक लेखक और पत्रकार हैं। उनका आरोप यह है की ये उनके द्वारा लिखी कहानी है जिसके लिए उन्होंने रायपुर के पंडरी थाने में FIR भी दर्ज करवा दी है।

#MeToo: कैलाश खेर की राजस्थान सरकार ने की अपने कार्यक्रम से छुट्टी

पारितोष का कहना है की 19 साल पहले प्रकाशित उनकी कहानी संग्रह 'घर बुनते हुए' में शामिल 'जड़' नामक कहानी को चुराकर फिल्म 'बधाई हो' बनाई गई है। पारितोष ने यह भी लिखा की इस कहानी को हूबहू कॉपी कर दिया गया है।  

फिल्म अब तक 76 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। फिल्म अपने बजट के काफी ज्यादा की कमाई कर चुकी है और आगे भी कर रही है। फिल्म में आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, गजराज राव, नीना गुप्ता, शीबा चड्ढा, सुरेखा सिकरी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.