Friday, May 14, 2021
-->
BBC Releases  Death In Bollywood documentary sosnnt

BBC ने रिलीज की जिया खान केस पर बनी Documentary, लेकिन नहीं देख पाएंगे भारतीय दर्शक

  • Updated on 1/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत की मौत (SUSHANT SINGH RAJPUT CASE) ने पूरे बॉलीवुड ने हंगामा मचा दिया था। वहीं इससे पहले बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेस जिया खान (jiah khan) का सुसाइड केस भी खूब खुर्खियों में रहा। साल 2013 3 जून को को जुहू स्थित अपने घर में मृत पाईं गईं थीं। जिया का शव उनके कमरे के पंखे से लटका हुआ पाया गया था। मुंबई पुलिस के मुताबिक उनके कमरे से 6 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें जिया ने खुद को मारने की वजह लिखी थी। 

जिया खान की मां ने किया बड़ा खुलासा- पुलिस को मिला सुसाइड नोट मेरी बेटी ने नहीं लिखा था बल्कि...

BBC ने रिलीज की जिया खान केस पर बनी Documentary
वहीं हाल ही में बीबीसी (bbc) ने जिया खान सुसाइड केस पर एक डाक्यूमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' (death in bollywood) बनाई है जो अब चर्चा का विषय बन चुका है। 3 एपिसोड में बनी इस डाक्यूमेंट्री में इस केस के सबसे बड़े दोषी माने जाने वाले बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली और जिया खान की मां का भी जिक्र किया गया है। 

वहीं जिया की मां राबिया खान (Rabia Khan) शुरुआत से ही जिया की मौत को सुसाइड नहीं बल्कि मर्डर बताती रहीं हैं। इसी केस को लेकर कुछ दिन पहले राबिया ने एक बड़ा दावा किया था। राबिया का कहना था कि जिया ने कोई भी सुसाइड नोट नहीं लिखा था। पुलिस ने 6 पन्नों का सुसाइड नोट दिखाकर उसे केस के लिए इस्तेमाल कर लिया जबकि उस रात तो जिया 6 पन्ने लिख ही नहीं सकती थी।
जिया खान की मां ने लगाए मुंबई पुलिस पर आरोप, कहा- FIR में वही लिखा जाता है जो उन्हें सूट करता है

आदित्य पंचोली ने उस रात कही थी ये बात
राबिया ने कहा कि जिया की मौत वाली रात सूरज पंचोली के पिता आदित्य पंचोली वहां आए थे और मुझसे कह रहे थे कि अरे वो बेचारी बच्ची थी, मेरे बेटे ने तो अपने करियर की वाट लगा दी है, मैंने उसको बहुत कहा था कि तू वो हरकत मत कर जो मैं कर चुका हूं। आदित्य पंचोली सीसीटीवी में भी नजर आए थे लेकिन इस बात का जिक्र चार्जशीट में कहीं नहीं किया गया।

जिया के शरीर पर थे चोट के निशान
राबिया ने बताया कि जिया के शरीर पर चोट के निशान मौजूद थे। जिया के अंतिम संस्कार के वक्त 6-7 बड़े पुलिस ऑफिसर आए थे जिन्हें मैंने बोला कि मेरी बेटी को मारा गया है। मैंने उन ऑफिसर्स को बताया कि जिया के शरीर पर चोटों के निशान थे। ये सुनने के बाद उन्होंने जांच कर रहे अधिकारी से इसके बारे में पूछा तब उसने उन्हें फोटोज दिखाईं। फोटो देखकर वो सभी खड़े हो गए और उन ऑफिसर्स में मौजूद एसीपी ने मुझे कहा था कि विश्वास करिए, मैं आपको इंसाफ दिलाऊंगा लेकिन एक महीने बाद सब अपनी बात से पीछे हट गए। 

राबिया खान का दावा- सुशांत और जिया के केस में यूज हुआ एक ही ब्लू प्रिंट, ये बातें हैं कॉमन

एफआईआर में मुंबई पुलिस वही लिखती है जो उन्हें सूट करता है
राबिया खान ने मुंबई पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो एफआईआर में वही लिखते हैं जो उन्हें सूट करता है ना कि वो जो उन्हें दिख रहा है या फिर जो हम कह रहे हैं। पुलिस दो चीजें अपने कंट्रोल में रखती है, पहली है एफआईआर और दूसरी है पंचनामा। क्योंकि एफआईआर और पंचनामा दोनों जज के सामने जाएगा इसलिए वो उसमें वो चीजें लिखती है जो उन्हें सूट करता है। वो सबकुछ अपने कंट्रोल में रखकर उल्टा-सीधा कर देती है। पूछताछ भी उनसे की जाती है जिसका केस से कोई मतलब ही नहीं होता। 

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

उर्वशी रौतेला ने किसी पार्टी या शादी में नहीं बल्कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहनी 10 लाख की ड्रेस 

मुंबई पुलिस ने पूनम पांडे से की 3 घंटे तक पूछताछ, पढ़ें क्या है मामला 

इसी महीने शादी करने वाले हैं वरुण-नताशा, अलीबाग में होटल किया बुक, पढ़ें कितने मेहमान होंगे शामिल

Twitter पर विरुष्का की बेटी का शुरु हुआ नामकरण, किसी ने कहा 'सिडनी' तो किसी ने

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में कोहली की बेटी नहीं, भाई ने किया साफ 

Exclusive: आसान नहीं होता कामयाबी का सफर- केनिशा अवस्थी​​​​​​​ 

Drugs Case में NCB ने मुंबई के करोड़पति मुच्छड़ पानवाले को किया गिरफ्तार​​​​​​​

ऋतिक रोशन के फैन्स ने कुछ इस तरह मनाया उनका जन्मदिन!​​​​​​​ 

करीना के नए घर में है लाइब्रेरी और नर्सरी, नन्हें मेहमान का जल्द करेंगी स्वागत​​​​​​​ 

अक्षय खोट का नया गाना 'तेरे बगैर' आज टी एम मुसिक के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ​​​​​​​

comments

.
.
.
.
.