Monday, Dec 06, 2021
-->
bday special nana patekar is big hearted mortgaged his house for friend sake anjsnt

B'day Special: बड़े दिलवाले हैं नाना पाटेकर, दोस्त की खातिर अपना घर रख दिया था गिरवी

  • Updated on 12/31/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले कुछ सालों से विवादों में रहे बॉलीवुड एक्टर नाना  पाटेकर (Nana patekar) अपनी दोस्ती के लिए पूरी इंडस्ट्री में जाने जाते हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी दोस्ती से जुड़ा वो किस्सा जब उन्होंने अपना घर गिरवी रख दिया था। ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि नाना पाटेकल दिल के कितने बड़े हैं। उन्होंने एक बार दोस्त निर्देशक एन चंद्रा की मदद करने के लिए अपना घर तक गिरवी रख दिया था। निर्देशक एन चंद्रा ने बाद में हालत ठीक होने पर उनकी रकम भी वापिस किया। इसके साथ ही उपहार के रूप में एक स्कूटर भी वापिस कर दिया।

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर एक मीडिल क्लास परिवार से हैं। घर की हालत को देखते हुए  बचपन में स्कूल के बाद वो चूनाभट्टी पर काम करते थे जो स्कूल से करीब 8 किलोमीटर की दूरी पर था। नाना पाटेकर ने बचपन में काफी मुसीबत देखी। बचपन में ही उन्होंने अपने 7 भाईयों में से 5 भाईयों को खो दिया। 

YEAR ENDER 2020: इन सितारों ने OTT प्लेटफॉर्म पर किया अपना डिजिटल डेब्यू

ऐसे की करियर की शुरुआत
नाना पाटेकर ने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की थी पर यहां पर उन्हें एक शो के 50 रुपए मिलते थे। एक रोज जब वो स्टेज पर अभियन कर रहे थे तो उस वक्त वहां पर उनका शो देखने के लिए मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल आईं। स्मिता पाटिल ने जब वहां पर नाना पाटेकर को पर्फोम करते देखा तो वो नाना की एक्टिंग से काफी प्रभावित हुई और उन्होंने बॉलीवुड में एक्टिंग करने की सलाह दी। जिसके बाद नाना ने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया और गमन फिल्मों में साथ- साथ काम भी किया।

दिव्यांग बच्चे ने मुंह से ब्रश पकड़कर बनाया सोनू सूद का स्कैच, भावुक हुए अभिनेता

 गांव में रहना है पसंद
नाना  पाटेकर  भले ही फिल्मों में कई किरदार निभाए हैं लेकिन असल में वो देसी स्टाइल में रहना पसंद करते हैं। उनको मुंबई की हवा बिल्कुल भी रास नहीं आती है और पुणे और गोवा में रहना पसंद  करते हैं।आपको बता दें कि इस वक्त  फिल्मी दुनिया में नाना पाटेकर वो नाम है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है। नाना ने अपने फिल्मी करियर में कई चैलेंजिंग रोल जिसे दर्शकों ने खुब सराहा। नाना ने अपने एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना लोहा मनावाया है। उनके फैंस भारत ही नहीं पूरे विश्व में भी हैं। उनका  एक डायलॉग 'एक मच्छर साला आदमी को हिजड़ा बना देता है' आज भी लोगों के जुबान पर आ ही जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.