Tuesday, Dec 06, 2022
-->
before-release-thugs-of-hindostan-aamir-khan-and-three-others-are-in-trouble

रिलीज से पहले 'ठग्स आफ हिंदुस्तान' पर हुआ केस, जानें पूरा मामला

  • Updated on 11/1/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के सबसे बड़े बजट में बनीं आमिर खान की फिल्म 'ठग्स आफ हिंदुस्तान' का जहां दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर यह आ रही है कि फिल्म पर केस दर्ज करवाया गया है। गरअसल मामला यह है की उत्तर प्रदेश के जौनपुर में फिल्म के निर्माता, निर्देशक और अभिनेता आमिर खान के खिलाफ मानहानि करने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।

बात दें, दायर मामले के मुताबिक फिल्म 'ठग्स आफ हिंदुस्तान' का टाइटल बदलने और मल्लाह के पहले फिरंगी शब्द हटाने के लेकर राष्ट्रपति को भी जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया है। इस फिल्म के खिलाफ बोलते हुए एक विशेष समुदाय और जाति के लोगों ने मानहानी की बात कही है। 

#BiggBoss12: सपना के लटके-झटके देखने के लिए घरवालों ने खरीदे टिकट, लड़कों को मिली 'Kiss'

यह मामला निर्माता आदित्य चोपड़ा, अभिनेता आमिर खान, निर्देशक विजय कृष्णा के खिलाफ दायर किया है। परिवादी के अधिवक्ता हिमाशु श्रीवास्तव और बृजेश सिंह के मुताबिक, फिल्म की टीआरपी बढ़ाने और मुनाफा कमाने के लिए जानबूझकर फिल्म में ऐसे नाम का इस्तेमाल किया हैं। साथ ही इस नाम का इस्तेमाल करते हुए जाति विशेष को फिल्म में अपमानित किया गया। बात दें, पूरे निषाद समाज को ठग और फिरंगी जैसी संज्ञा दी जाती हैं।

फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज कर दिया गया है जिसे दर्शोकों ने काफी पसंद किया है। इसके साथ ही फिल्म के रिलीज हो रहे गाने भी दर्शकों को काफी लुभा रहे हैं। 

अब देखना यहा होगा की फिल्म पर हुए केस पर निर्माता-निर्देशक क्या कहते हैं फिलहाल यश राज फिल्म की मेगा एक्शन एडवेंचर "ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां" में अद्भुत विसुअल आपके होश उड़ा देंगे फिल्म में फिरंगी मल्ला की भूमिका निभा रहे आमिर खान थाईलैंड में इस जगह को देख कर मंत्रमुग्ध हो गए थे। फिल्म 8 नवंबर के रिलीज होगी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.