Sunday, Nov 28, 2021
-->
birthday-special-kalki-koechlin-unknown-facts-and-pictures

B'day Special: 30 की उम्र तक यौन शोषण और तलाक सब झेल चुकी हैं कल्कि

  • Updated on 1/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में लीग से अलग हटकर फिल्में करने वाली कल्कि कोचलीन आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। कल्कि ने बॉलीवुड में अपनी पहचान खुद बनाई है। वो किसी भी फिल्मी परिवार से नहीं है। कल्कि के पिता फ्रेंच और मां भारतीय हैं। कल्कि के दादा मौरिस कोचलीन एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे। वहीं कल्कि के पिता जोल कोचलीन एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं।

Birthday special: पढ़ें, मल्टीटेलेंटेड फरहान अख्तर की ये खास बातें

कल्कि को फ्रेंच के अलावा हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषाएं बहुत अच्छे से आती हैं। कल्कि ने बॉलीवुड में फिल्म 'देव डी' से अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। उन्होंने 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा', 'ये जवानी है दीवानी', 'शैतान', 'माय फ्रेंड पिंटो', 'शंघाई', 'एक थी डायन' जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

Navodayatimesकल्कि का फिल्मी करियर उतार चढ़ाव से भरा रहा। उनको ज्यादातर सह अभिनेत्री के रोल मिला। कल्कि की फिल्म 'मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ' के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली।

ऐसे ही कल्कि के निजी जीवन में भी काफी उतार-चढ़ाव रहे। 30 अप्रैल 2011 को कल्कि ने 'देव डी' के डायरेक्टर अनुराग कश्यप से शादी कर ली थी। दोनों शूटिंग के दौरान करीब आए लेकिन शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दो साल में दोनों अलग हो गए।

कल्कि ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 30 की उम्र के बाद सेक्स करना शानदार रहा। मैं अपनी शरीर को लेकर बहुत कम हिचकती हूं। मैं अब बेड पर ज्यादा ही स्वार्थी हो गई हूं। कल्कि ने यह भी खुलासा किया था कि वो यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं।

Navodayatimesकल्कि ने उस दौरान कहा था कि माता-पिता को अपने बच्चों से 'सेक्स' और 'प्राइवेट पार्ट' के बारे में बात करके उन्हें जागरुक करना चाहिए। कल्कि ने अपने साथ हुए शोषण का जिम्मेदार भी इसी बात को ठहराया कि वो इस बारे में जागरुक नहीं थी।

जिस कारण कल्कि ने 9 साल की उम्र में एक शख्स को अपने साथ सेक्स करने की इजाजत दी थी। कल्कि ने कहा उस समय मुझे इसका मतलब भी नहीं पता था। इसके बाद मेरा सबसे बड़ा डर ये था कि मेरी मां को इस बारे में पता न चल जाए। मुझे लगता है ये मेरी गलती थी और मैंने कई सालों तक इस बात को छिपा कर रखा। अगर मेरे अंदर इतना आत्मविश्वास होता और जागरूकता होती तो मैं अपने अभिभावकों से इस बारे में बात कर पाती।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.