Monday, Nov 28, 2022
-->

कुमार सानू के B'day पर सुनें उनके ये मदहोश कर देने वाले Songs

  • Updated on 10/20/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)। 90 के दशक में फिल्मों में रोमांटिक गानों का मतलब कुमार सानू होते थे। कुमार सानू के गानों के आज भी लोग दिवाने हैं। रोमांटिक गानो के किंग और प्लेबैक सिंगर कुमार सानू आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे है। 

29 फिल्मों को पछाड़ विसारनाई ऑस्कर के रेस में, जीत चुकी है तीन नेशनल अवार्ड

स्टेज से अपने करियर की शुरूआत करके शोहरत की बुंलदियों तक पहुंचने वाले कुमार सानू का मूल नाम, केदारनाथ भट्टाचार्य है इनका जन्म 20 अक्टूबर 1957 को कोलकाता में हुआ। उनके पिता पशुपति भट्टाचार्य वादक और संगीतकार थे।

Video: ''शिवाय'' के इस गाने में अजय ने किया 3 मिनट तक Kiss

Navodayatimesबचपन से ही कुमार सानू का रूझान संगीत की ओर था। किशोर कुमार से प्रभावित रहने के कारण कुमार सानू उनकी आवाज में ही कार्यक्रमों में गीत गाया करते थे। अस्सी के दशक में बतौर पार्श्वगायक बनने का सपना लेकर वह मुंबई आ गए। मुंबई आने के बाद उनको काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। 

Pics: ये कपड़े पहनाने के लिए बेटों को 3 घंटे तक मनाते रहे रितिक

कुमार सानू की किस्मत का सितारा वर्ष 1990 में प्रदर्शित फिल्म 'आशिकी' से चमका। बेहतरीन संगीत से सजी इस फिल्म की जबरदस्त कामयाबी ने न सिर्फ हीरो राहुल राय, गीतकार समीर और संगीतकार नदीम-श्रवण को शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया बल्कि पार्श्वगायक कुमार शानू को फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित कर दिया। 

इसके अलावा वो बंगाली और अन्य भाषाओं में 14 हजार से ज्यादा गाने गा चुके हैं और एक दिन में 28 गाने गा कर रिकॉर्ड बना चुके हैं। आइए आपको सुनाते हैं उनके कुछ मशहूर गानें-  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.