Monday, Mar 25, 2019

B'day Special: दिव्या भारती की मौत के 25 साल बाद भी उन्हें भूले नहीं साजिद खान, किया ये काम

  • Updated on 2/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला आज 53 साल के हो गए हैं। साजिद आज अपनी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचे हैं। साजिद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एसी टेक्नीशियन की थी। उसके बाद वह फिल्म जगत में स्पॉट बॉय का काम करने लगे। उसके बाद साजिद अपने अंकल के प्रोडक्शन हाउस में बतौर सहायक निर्माता के तौर पर काम सीखा और फिर उन्होंने खुद के प्रोडक्शन हाउस नाडियावाला ग्रांडसन एंटरटेनमेंट का निर्माण किया।

साजिद ने प्रोड्यूसर के तौर पर साल 1992 में फिल्म 'जुल्म की हुकूमत' से अपने करियर की शुरुआत की और बतौर डायरेक्टर  फिल्म 'किक' से। साजिद की 'किक' बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। साजिद के पिता का नाम सुलेमान नाडियावाला है, वहीं निर्माता फिरोज नाडियावाला साजिद के कजिन हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dost dost dost 🌟

A post shared by Warda Khan S Nadiadwala🌹 (@wardakhannadiadwala) on Jan 3, 2019 at 5:28am PST

फिल्म जीत के बाद सलमान, साजिद के फेवरेट एक्टर बन गए। साजिद ने लगभग अपनी हर फिल्मों में सलमान को लिया है।फिल्म 'जुड़वा', ' हर दिल जो प्यार करेगा' और 'मुझसे शादी करोगी'  सुपरहिट फिल्में साबित हुई। 

इसके अलावा वक्त हमारा है,जीत, हे बेबी, कमबख्त इश्क, अंजाना-अंजानी, हॉउसफुल, हॉउसफुल 2, तेरी मेरी कहानी, हाइवे, 2 स्टेट्स, हीरोपंती, तमाशा, फैंटम जैसी फिल्में साजिद ने ही बनाई।

Navodayatimesसाजिद दिव्या भारती की वजह से सुर्खियों में आ गए थे। शादी के महज 11 महीने बाद ही दिव्या की मौत हो गई थी। दरअसल, जब साजिद और दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई तो साजिद महज 16 साल के थे। 1990 में जब गोविंदा और दिव्या फिल्म 'शोला और शबनम' की शूटिंग कर रहे थे, तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर गए थे। गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था। फिर देखते ही देखते दोनों की मुलाकात बढ़ने लगी।

20 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या-साजिद की शादी हुई थी। साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने इनका निकाह पढ़ा। दिव्या ने इस्लाम कबूला और अपना नाम बदलकर 'सना' रखा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

😍😍😍 @sknadiadwala @sufyannadiadwala123 #SajidNadiadwala

A post shared by Warda Khan S Nadiadwala🌹 (@wardakhannadiadwala) on Jul 28, 2018 at 4:19am PDT

चौंकाने वाली बात यह है कि दिव्या की मौत आज भी एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। दिव्या की रहस्मयी परिस्थित्यों में अपार्टमेंट से गिरकर मौत हो गयी थी। कुछ लोग इसे सुसाइड मानते हैं, कुछ मर्डर तो कुछ हादसा, लेकिन सच्चाई आज भी राज है।

दिव्या की मौत को 25 साल हो गए लेकिन इतने साल बाद भी साजिद दिव्या के परिवार के बहुत करीब हैं। कुछ समय पहले साजिद ने अपने पहले ससुर और दिव्या के पिता ओम प्रकाश भारती का 80वां जन्मदिन मनाया था। साजिद के साथ-साथ इस सेलिब्रेशन में उनकी दूसरी पत्नी और परिवार के कई सदस्य भी मौजूद थे।

खबरों की मानें तो साजिद के लिए 18 नंबर बहुत ही खास है। उनकी लाइफ में कई चीजों की शुरुआत 18 नंबर से हुई है। साजिद ने अपनी दूसरी पत्नी वर्धा से 18 नवंबर 2000 में शादी की थी। अब उनके दो बेटे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.