Monday, Nov 29, 2021
-->
birthday-special-story-of-bollywood-actor-chunky-pandey

B'day Special: हिंदी और बांग्लादेशी सिनेमा में बनाई पहचान, जानें कैसा था चंकी पांडे का फिल्मी करियर

  • Updated on 9/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 26 सितंबर 1962 को हुआ था। बता दें कि बॉलीवुड में चंकी पांडे के नाम से वो मशहूर तो हैं लेकिन उनका असली नाम सुयश शरद पांडे है। चंकी की पत्नी का नाम भावना है। उनकी दो बेटियों हैं- अनन्या और रयासा।

Navodayatimes

बॉलीवुड में चंकी पांडे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1987 में की थी। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म थी पहलाज निहलानी की 'आग ही आग'। इस फिल्म में उन्हें दर्शकों ने बेहद पसंद किया। तभी से लोग उन्हें जानने लगे। इसके बाद उनके नाम कई अवॉर्डस भी हुए।

B'day Spl: इस अभिनेत्री को दिलों जान से चाहते थे देव साहब, उस जमाने में दी थी हीरे की अंगूठी

Navodayatimes

जानें कैसा रहा उनका फिल्मी करियर-
चंकी ने 1988 में 'पाप की दुनिया', 'खतरों के खिलाड़ी', 1990 में 'जहरीले' और 1992 में 'आंखें' जैसी सुपरहिट फिल्में दी। इससे फिल्मी जगत में उनकी चर्चा होने लगी। उन्होंने 1988 की सुपरहिट फिल्म 'तेजाब' में अनिल कपूर के दोस्त का किरदार भी निभाया था। इस किरदार के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था।

Navodayatimes

80 के दशक में अपना नाम बना रहे चंकी का 90 के दशक में सिक्का नहीं चला। 90 के दशक में उनका करियर खत्म होने लगा। तभी अपने करियर को एक मौका और देते हुए चंकी ने बांग्लादेशी सिनेमा का रुख किया। स्थानीय भाषा न आने के बावजूद भी उन्होंने बांग्लादेश में कई सुपरहिट फिल्म दी और वहां अपना स्टारडम हासिल किया। चंकी ने बांग्लादेशी सिनेमा में बतौर मुख्य नायक 'स्वामी केनो असामी', 'बेश कोरेची प्रेम कोरेची', 'मेयेरा ए मानुष' में सुपरहिट फिल्में दी।

B'day Special: बॉलीवुड में ना मिली सफलता तो बनीं बी-ग्रेड फिल्म की हिरोईन

हालांकि एक बार फिर चंकी ने बॉलीवुड में वापस आने की कोशिश की। वो 2003 में आई मल्टीस्टारर फिल्म 'कयामत' से फिर बॉलीवुड में उतरे। इसमें उन्होंने एक वैज्ञानिक का नेगेटिव किरदार निभाया। फिर वो बॉलीवुड में एक बार फिर एंट्री मारकर कई फिल्मों में दिखे। उन्होंने 'पेइंग गेस्ट', 'हाउसफुल', 'हाउसफुल 2', 'बुलेट राजा',  'बेगमजान' जैसी फिल्में की। यहां से उन्होंने अपने करियर के लिए नेगेटिव और कॉमेडी किरदार चुने। 

Navodayatimes

फिलहाल फिल्मों में कभी-कभी दिखने के साथ-साथ चंकी अपनी पत्नी भावना के साथ मुंबई में हेल्थ फूड रेस्त्रां भी चलाते हैं। 'द एल्बो रूम' नाम का उनका रेस्त्रां खार वेस्ट मुंबई में स्थित है। साथ ही उनकी बॉलीवुड इलेक्ट्रिक नाम से एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है, जो स्टेज शोज के लिए जानी जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.