Monday, Jan 30, 2023
-->
birthday-special-wishing-90s-heroine-raveena-tandon-on-her-48th-birthday

Birthday Special: 90 के दशक की हिरोईन रवीना टंडन को उनके 48वें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

  • Updated on 10/26/2022
  • Author : Diksha Raghuwanshi

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री रवीना टंडन का आज 48वां जन्मदिन हैं। 26अक्टूबर 1972 को एक्ट्रेस का जन्म मुंबई में हुआ था। 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन आज भी अपनी अदाओं से लोगों को हैरान कर दाती हैं। एक्ट्रेस आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रवीना के पिता रवि टंडन हिंदी सिनेमा में फिल्म निर्माता थे। उनकी मां का नाम वीना टंडन है। रवीना टंडन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1991 में आई फ़िल्म ‘पत्थर के फूल’ से की थी, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफ़ी हिट साबित हुई थी। 90 के दशक में कई ऐसी हिट जोड़ियां रहीं, जिन्होंने फिल्मी पर्दे के साथ-साथ लोगों के दिलों पर भी राज किया।

रवीना टंडन की शानदार फिल्मों की बात की जाए, तो सबसे पहले बात करते हैं फिल्म 'मोहरा' की, ये एक सुपरहिट फिल्म थी, जिसमें एक्ट्रेस ने एक पत्रकार का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी भी लीड रोल में थे।

'अंदाज अपना अपना' को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. कॉमेडी-ड्रामा पर बेस्ड फिल्म को सभी ने पसंद किया था। फिल्म में रवीना की एक्टिंग को भी काफी सराहा गया था। 'दिलवाले' में अजय देवगन और रवीना टंडन की कैमिस्ट्री ने सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म में सुनील शेट्टी भी अहम किरदार में नजर आए थे। रवीना टंडन को साल 2001 में फिल्म 'दामन: अ विकटिम ऑफ मेरिटल वायलैंस' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' की कहानी प्यार और माफिया गैंग पर बेस्ड थी। फिल्म में रवीना टंडन के साथ अक्षय कुमार और रेखा भी लीड में नजर आए थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.