Tuesday, Sep 27, 2022
-->
bobby deol birthday special unkonwn facts

Birthday special: किस्मत और मेहनत लाई रंग, इस तरह एक बार फिर छा गए बॉबी देओल

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपने लंबे कद और लंबे घुंघराले बालों से लड़कियों को दीवाना बनाने वाले अभिनेता बॉबी देओल (Bobby Deol) इंडस्ट्री में अलग पहचाना रखते हैं। आज यानी कि 27 जनवरी को बॉबी अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 90 के दशक के सुपरस्टार रह चुके बॉबी देओल की लाइफ भी उतार-चढ़ाव से भरी रही है। एक समय ऐसा था जब बॉबी का करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था लेकिन उनकी कुछ गलतियों की वजह से उनका करियर डूबता ही चला गया।

करियर के शुरुआत में 'बरसात', 'टैंगो चार्ली', 'बिच्छू' जैसी सुपरहिट फिल्में करने के बावजूद बॉबी देओल को अच्छी फिल्में मिलनी बंद हो गईं थी। 

इस वजह से बॉबी को काम मिलना हो गया था बंद
अपनी पहली ही फिल्म 'बरसात' (barsaat) के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड हासिल करने वाले बॉबी की लाइफ में एक ऐसा भी वक्त आया जब उन्हें काम मिलना ही बंद हो गया। दरअसल, सब कुछ सही चल रहा था लेकिन एक दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद बॉबी को कोई काम नहीं दे रहा था।

डिप्रेशन और शराब की लत
बॉबी बार-बार लोगों से काम मांगते रहे लेकिन कोई उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने के लिए तैयार ही नहीं था। कहा जाता है कि उन्होंने 10 साल तक काम मांगा लेकिन वो नाकाम रहे, ऐसे में उनका अच्छा खासा करियर डूबता जा रहा था। इस वजह से वो डिप्रेशन में चले गए और उन्हें शराब की लत भी लग गई। 

इस वजह से बॉबी की पत्नी हो गई थीं उनसे परेशान
उनकी शराब की लत से परेशान होकर उनकी पत्नी तान्या ने तो उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था। खबर तो ये भी आई थी कि देओल फैमिली खुद की एक प्रोडक्शन हाउस खोलने वाली थी। वहीं बॉबी ने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकारा भी था कि उन्हें दारू की लत लग गई थी।  

एक बार फिर छाए आश्रम सीरिज से 
बॉबी देओल की ‘आश्रम’ सीरीज ने उन्हें फिर से लोगों के बीच मशहूर कर दिया। बॉबी देओल ने एक इटंरव्यू में बताया था कि ‘सलमान खान ने मुझमें एक आग देखी। उन्हें यह महसूस हुआ कि मैं कमबैक करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं और अपनी बॉडी पर काम भी कर रहा हूं। इसलिए मुझे उन्होंने फिल्म ऑफर की।’ बॉबी देओल का ट्रांसफॉर्मेशन फिल्म में सभी ने खूब पसंद किया। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी की।

comments

.
.
.
.
.