Friday, May 07, 2021
-->
bollywood-actors-who-lost-lok-sabha-elections-results-2019

ये बॉलीवुड सितारे राजनीति में नहीं चला पाए अपना जादू

  • Updated on 5/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड सितारों (bollywood stars) का ग्लैमर जहां पूरी दुनिया में चलता हैं वहीं राजनीति में नहीं चल पाया।लोकसभा चुनाव के नतीजो की घोषणा हो चुकी है। जिसमें मोदी की लहर रही और इस लहर में कई सुपरहिट सितारे भी बह गए।

इस बाल लोकसभा चुनावों में बॉलीवुड के कई सितारों ने राजनीत‍ि में डेब्यू किया था और कई पहले से सक्रिय थे। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारें में जो चुनाव में बुरी तरह हार गए। 

Navodayatimes

अभिनेत्री जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार थी और हार गईं। जया प्रदा की टक्कर समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट आजम खान से थी।

Navodayatimes

भोजपुरी सुपरस्टार दि‍नेश लाल यादव (न‍िरहुआ) उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार थे और रहली बार चुनावी मैदान में उतरे थे। न‍िरहुआ चुनाव में बुरी तरह हार गए।

Navodayatimes

फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर को 4,95,065 मतों से हार मिली है।  राज बब्बर के लिए इस बार उनके बेटे ने भी जमकर कैम्पेन किया था। 

Navodayatimes

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने उतरीं थी लेकिन वे भी बुरी तरह हार गईं। 

Navodayatimes

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी की कैंडिडेट और एक्ट्रेस मुनमुन सेन चुनाव हार गई हैं। उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो से था। 

Navodayatimes

अभिनेता प्रकाश राज कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव में उतरे थे। लेकिन हार गए। 

Navodayatimes

महाराष्ट्र में नॉर्थ मुंबई सीट से राजनीति मेंं पहली बार चुनावी मैदान में कदम रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर भी चुनाव हार गई।

बता दें कि बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि के बाद घोषित किये गये 458 सीटों के परिणामों में से भाजपा ने 272 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया। पिछली बार भाजपा को अकेले 282 और एनडीए (NDA) को 336 सीटें मिली थी। इस बार भाजपा को अकेले 300 से ज्यादा और एनडीए को 350 के आस- पास सीटें मिली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.