Monday, Aug 15, 2022
-->
bollywood-actresses-single-mothers

Mothers Day 2019: ये हैं बॉलीवुड की सुपरहिट सिंगल मदर्स

  • Updated on 5/11/2019

ई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज साल का सबसे खूबसूरत दिन है। मई (may) का दूसरा रविवार (sunday) यानि की मदर्स डे (mothers day)। मां और बच्चे का रिश्ता सबसे खास होता है। आज मदर्स डे के मौके पर पूरी दुनिया इस रिश्ते को सेलिब्रेट कर रही है। मदर्स डे की शुरुआत अमरीका में हुई थी। उसके बाद ये आइडिया सबको इतना अच्छा लगा कि इसे दुनियाभर में मनाया जाने लगा। 

आइए इस मौके पर हम आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड (Bollywood) की कुछ ऐसी मदर्स से जिन्होंने अकेले (single mothers) अपने दम पर बच्चों को पाल पोस कर बड़ा किया। इनमें से किसी ने शादी नहीं की तो किसी ने तलाक के बाद खुद बच्चे की जिम्मेदारी ली।

Navodayatimesअमृता सिंह 

सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात उस वक्त हुई थी, जब अमृता बॉलीवुड में टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थीं। जब कि सैफ फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। तभी 33 साल की अमृता और 21 साल के सैफ एक दूसरे को पसंद करने लगे। एक दिन इनके शादी के फैसले ने सबको हैरान कर दिया। इसके बाद अक्टूबर 1991 में सैफ और अमृता ने धूमधाम से शादी रचाई। दोनों के दो बच्चे हैं। सैफ से अलग होने के बाद अपने दोनों बच्चों की परवरिश अमृता ने अकेले की।

Navodayatimesकरिश्मा कपूर
2003 में करिश्मा ने बिजनेसमेन संजय कपूर से शादी की थी। करिश्मा और संजय की एक बेटी समायरा और एक बेटा कियान है। 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया था। अलग होने के बाद करिश्मा अपने दोनों बच्चों की अकेले अच्छे से परवरिश कर रही हैं। करिश्मा के अनुसार उनके पति संजय उनके साथ गलत व्यवहार करते थे और वह घर पर रहती थी तब उनके पति अपनी पहली पत्नी के साथ अय्याशी करते थे।

Navodayatimesसुष्मिता सेन
सुष्मिता सेन दो बेटियों की मां हैं, जबकी वे सिंगल हैं। सुष्मिता ने शादी नहीं की। उन्होंने 25 साल की उम्र में पहली बेटी रेनी को गोद लिया था। दस साल बाद, 2010 में उन्होंने दूसरी बेटी अलीशा को गोद लिया। सुषमा दोनों बेटियों की अकेले अपने दम पर परवरिश करती हैं।

Navodayatimesकोंकणा सेन
साल 2010 में एक्ट्रेस कोंकणा सेन ने रणवीर शॉरी से शादी की थी। शादी के छह महीने बाद कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया। कोंकणा शआदी से पहले प्रेग्नेंट थी। लेकिन 5 साल बाद 2015 में दोनों अपनी- अपनी सहमति के बाद अलग हो गए। कोंकणा अपने बेटे हरून की परवरिश खुद कर रही हैं। 

Navodayatimesपूनम ढिल्लन 
पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं पूनम ढिल्लन ने अशोक ठकेरिया से शादी की थी। शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए। अशोक से अलग होने के बाद अपने दोनों बच्चों की परवरिश पूनम ने अकेले की।

Navodayatimesनीना गुप्ता
नीना गुप्ता और वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स का अफेयर किसी से छिपा नहीं। दोनों ने शादी तो नहीं की, लेकिन नीना प्रेगनेंट जरूर हो गई थीं। नीना ने बेटी को जन्म दिया। बिना किसी की मदद के सिंगल मदर बनकर मसाबा की परवरिश की। आज मसाबा सबसे मशहूर डिजाइनर्स में शुमार है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.