Thursday, Jan 20, 2022
-->
bollywood celebrities death in 2020 jsrwnt

सफरनामा 2020: इस साल इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 2020 खत्म होने वाला है और नया साल शुरु होने मेें चंद दिन बाकी हैं। साल 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया में बहुत सी मौत हुईं। वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री (bollywood industry) के लिए भी यह साल अच्छा नहीं रहा। इस साल कई बॉलीवुड दिग्गजों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। आइए आपको बताते है ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में-

Title

सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput)

सुशांत सिंह राजपूत इस साल 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत मिले थे। अभिनेता के पिता ने प्राथमिकी में सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और अन्य पर राजपूत को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। अक्टूबर में नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक मेडिकल बोर्ड ने राजपूत की मौत का कारण हत्या नहीं बताया था बल्कि इसे आत्महत्या बताया था।  

Title

बासु चटर्जी (basu chatterjee

हिंदी सिनेमा के 'बासु दा' यानी कि मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी (Basu Chatterjee death) ने 4 जून को अलविदा कहा था। 'रजनीगंधा', 'बातों बातों में' जैसी यादगार फिल्में देने वाले बासु चटर्जी 93 साल के थे। उन्होंने मुंबई के सांताक्रूज स्थित अपने आवास में नींद में ही अंतिम सांस ली।

Title

ऋषि कपूर(rishi kapoor

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल को हुआ था जिनके बाद रणबीर ने अपने पिता की अस्थियों को मुंबई के बाणगंगा में विसर्जित किया था। ऋषि कपूर काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। 

नहीं रहीं A R Rahman की मां, सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे श्रद्धांजलि

सरोज खान (saroj khan)

डांस की मल्लिका सरोज खान 3 जुलाई को इस दुनिया से चली गईं। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ। मुंबई के गुरु नानक हॉस्पिटल में सरोज खान ने अपनी आखिरी सांसे ली थी। चार दशक से अधिक के करियर में सरोज खान ने कई बड़ी हीरोइनों का करियर बनाने में उनकी मदद की थी, जिनमें से करीना कपूर खान का भी नाम शामिल है। 

कड़ी सुरक्षा के साथ मुंबई पहुंची कंगना, वीडियो में दिखा एक्ट्रेस का टशन

Title

इरफान खान (irrfan khan)

29 अप्रैल 2020 को बॉलीवुड ने इरफान खान के रूप में अपना एक चमकता हुआ सितारा हमेशा से लिए खो दिया था।इरफान के पीछे अब उनकी पत्नी और उनके दो बच्चे हैं। इरफान की मौत भी कैंसर के चलते हुई थी। इरफान के पीछे अब उनकी पत्नी और उनके दो बच्चे हैं।

अस्ताद देबू (astad deboo)

नृत्य की दुनिया में कई दशकों तक भारत का नाम रोशन करने वाले अस्ताद देबू ने 73 की उम्र में 10 दिसंबर को दुनिया को अलविदा कहा। उन्होंने नृत्य को लेकर समाज में व्याप्त लैंगिक बंधनों की परवाह किये बगैर अपनी एक अलग पहचान बनाई। 

फोटोफिट म्यूजिक ने नया Song 'फुकरापंती' किया रिलीज, फैंस का आया ये Reaction

वाजिद खान (wajid Khan)

वाजिद खान की आकस्मिक मौत से बॉलीवुड गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई थी। रविवार, 31 मई की शाम उन्होंने मुंबई में अपनी आखिरी सांसे ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। कोरोना के प्रकोप की वजह से बॉलीवुड का कोई भी सितारा उनके अंतिम संस्कार में मौजूद नहीं हो पाया। 

Title

जगदीप जाफरी (jagdeep jaffrey)

अपनी कॉमेडी से फिल्मों में जान डालने वाले बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जगदीप जाफरी 81 साल की उम्र में 8 जुलाई दुनिया छोड़ गए थे। जगदीप ने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने खूनी पंजा, हम पंक्षी एक डाल के, अंदाज अपना-अपना, दो बीघा जमीन, आर-पार, फूल और कांटे, कुर्बानी और पुराना मंदिर जैसी कई हिंदी फिल्मों में काम किया।

Titleराहत इंदौरी (rahat indori)

मोहब्बत को जुबां से बयां करने वाले जिंदादिल शायर मशहूर राहत इंदौरी साहब भी इस साल दुनिया से चले गए। उनका दिल का दौरा पड़ने से इंतकाल हो गया। उनको कोरोना संक्रमित पाए जाने पर अस्पताल में एडमिट कराया गया था। राहत साहब दिल के मरीज थे साथ ही उन्हें शुगर की भी बीमारी थी। उनके तीन बार हार्टअटैक भी आ चुका था। 11 अगस्त 2020 को वे सबको छोड़ के चले गए। 

फराज खान (faraz khan)
4 नवंबर 2020 को 50 साल के फराज खान का निधन हो गया। मस्तिष्क संक्रमण से जूझ रहे फराज को सीने में तकलीफ  के कारण अस्पताल में भर्ती थे। उनके इलाज के लिए बड़े भाई फहमान ने लोगों से वित्तीय मदद भी मांगी थी। 

आसिफ बसरा (asif basra)

अभिनेता आसिफ बसरा (Asif Basra) ने आत्महत्या कर ली है। आसिफ ने 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharamshala) में जोगिबाड़ा रोड स्थित एक कैफे के पास सुसाइड किया था। हालांकि आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया। आसिफ ने ब्लैक फ्राइडे, परजानिया, ओउटसोर्सड, जब वी मेट, पाताल लोक, होस्टेज जैसी फिल्मों और सीरिज में काम किया। 

यहां पढ़े सफरनामा से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.