Monday, Jun 27, 2022
-->
bollywood karwa chauth special scenes sosnnt

करवाचौथ पर देखिए हिट फिल्मों के ये फेमस सीन, आपका कौन सा है Favourite?

  • Updated on 11/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हमारे देश में हर त्यौहार को बड़े धूम धाम से मनाया जाता है। वहीं आज 4 नवंबर को करवा चौथ (karwa chauth 2020) सेलिब्रेट किया जा रहा है जिसमें हर सुहागना अपनी पति की लंबी उम्र के लिए निर्जल व्रत रखती हैं और रात को चांद देखकर व्रत खोलती हैं। वहीं बॉलीवुड (bollywood) में भी इसका क्रेज साफ देखने को मिलता है क्योंकि हिंदी सिनेमा (hindi cinema) की यही खूबसरती है कि यहां हर त्यौहार को बड़ी महत्तव दी जाती है। वहीं कई फिल्मों में करवा चौथ का सीन काफी बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया है जो सदाबहार है। तो चलिए आज इस खास मौके पर हम आपको याद दिलाते हैं वह खास सीन। 

करवाचौथ पर महिलाएं मांगेगी पति की दीर्घायु का वर,बाजारों में जमकर खरीदारी

कभी खुशी कभी गम
इस फिल्म में करवा चौथ के पावन पर्व को काफी धूमधाम से सेलिब्रेट किया गया था। वहीं इस दौरान फिल्म का सबसे खूबसूरत गाना बोले चूड़ियां को भी फिल्माया गया जो बाद में फिल्म का सबसे हिट सॉन्ग साबित हुआ। फिल्म में काजोल अपने पति शाहरुख के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। तो वहीं दूसरी तरफ जया बच्चन भी अमिताभ बच्चन के लिए व्रत रखा था। 

Karwa Chauth 2018: Five Best Bollywood songs to up the festive mood | Books  News – India TV

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) को हाल ही में पूरे 25 साल हुए हैं। फिल्म में काजोल (kajol) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जबरदस्त रोमांस ने दर्शकों के दिल में एक अलग ही जगह बनाई जो आज भी सिमरन और राज के नाम से मशहूर हैं। 

इस फिल्म में भी करवा चौथ का सीन दिखाया गया है जहां काजोल शाहरुख का इंताजार करती हैं और फिर वे खुद आकर अपने हाथों से काजोल को खाना खिलाता है। 

इस बार बॉलीवुड की ये हसीनाएं रखेंगी करवा चौथ का पहला व्रत

हम दिल दे चुके सनम
इस फिल्म का लौकप्रिय गाना ‘चांद छिपा बादल में’ को भला कोई कैसे भूल सकता है। इस गाने में फिल्माया गया करवा चौथ का सीन खूब चर्चा में रहा था।

Karwa Chauth has a special connection with Hindi films these scenes have become very famous

इस गाने को दो पार्ट में दिखाया गया था जिसके पहले पार्ट में सलमान खान  (salman khan) और ऐश्वर्या (aishwarya rai) का जबरदस्त रोमांस दिखाया गया था तो वहीं दूसरे भाग में ऐश्वर्या अजय देवगन (ajay devgn) के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है। 

इश्क विश्क
फिल्म बॉक्स ऑफिस (box office) पर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म से शाहिद और अमृता राव ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था जहां दोनों वहीं कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका में थे। वहीं फिल्म में अमृता शाहिद के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है और शाहिद उसका व्रत तोड़ने के लिए छुपके से उसके घर आकर उसे पानी पिलाता है। फिल्म में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.