Saturday, Jan 22, 2022
-->
bollywood tragedy king dilip kumar superhit songs jsrwnt

सुहाना सफर और ये मौसम हसीं.. ताउम्र दिलों में रहेंगे ट्रैजेडी किंग के ये सदाबहार नगमें

  • Updated on 7/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदी फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (dilip kumar) का निधन हो गया है। पिछले कई दिनों से वे अस्पताल में भर्ती थे। सांस संबंधित परेशानी के चलते उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 98 की उम्र में दिलीप साहब ने यहीं पर आखिरी सांस ली। उनकी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो उनसे बेइंतहां मोहब्बत करती थी और आखिरी सांस तक दिलीप कुमार का उन्होंने ख्याल रखा।

बता दें कि 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में मुहम्मद युसूफ खान यानी कि दिलीप कुमार का जन्म हुआ था। दिलीप कुमार ने साल 1944 में फिल्म ज्वार-भाटा से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 'नया दौर', 'देवदास', 'मुगल-ए-आजम' और 'क्रांति' जैसी कई शानदार फिल्में दीं। उन्होंने अपने करियर में कुल 54 फिल्में की हैं। इसमें से ज्यादातर फिल्में सुपरहिट रही हैं।

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ली आखिरी सांस

दिलीप कुमार के निधन से आम जनता सहित फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहोल है। दिलीप कुमार हमेशा अपनी अदाकारी के लिए जाने जाएंगे। दिलीप साहब इस दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन उनकी अदाकारी उनकी फिल्में औऱ साथ ही उनकी फिल्मों के गाने भी ताउम्र सबके दिलों में जिंदा रहेंगे। इन गानों की गिनती बॉलीवुड के सदाबहार गानों में होती है और होती रहेगी। तो आइए सुनाते हैं उनकी फिल्मों के सुपरहिट गाने।

 

comments

.
.
.
.
.