Monday, Aug 08, 2022
-->
boman-irani-birthday-special-news-in-hindi

B'day Spl: फिल्मों में हाथ अजमाने से पहले वेटर का काम करते थे बोमन ईरानी

  • Updated on 11/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी (Boman irani) आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। बोमन एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने कॉमेडी, सीरियस, विलेन, हीरो हर तरह के किरदार बखूबी निभाए हैं, जिसकी वजह से आज उनके करोड़ों फैंस है। आइए बोमन के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

फिल्मों में आने से पहले वेटर का काम करते थे बोमन
बोमन ने 42 की उम्र में एक्टिंग में हाथ आजमाया था। बता दें पढ़ाई करने के बाद बोमन ने मुंबई के होटल ताज में करीबन 2 साल तक काम किया था। वो वेटर और रूम सर्विस स्टाफ का काम करते थे। बता दें बढ़ती परेशानियों के कारण बोमन को ये नौकरी छोड़नी पड़ी। 

फोटोग्राफर भी रह चुके हैं बोमन ईरानी
बोमन शुरुआत में एक संघर्षरत फोटोग्राफर थे। हालांकि बाद में बतौर फोटोग्राफर उनकी किस्मत तब चमकी थी जब उन्हें बॉक्सिंग वर्ल्ड कप के दौरान एक पत्रिका के लिए फोटो खींचने का मौका मिला। बोमन ने कुछ समय तक चिप्स बेचने का काम भी किया फिर वह थियेटर से जुड़े जहां कुछ नाटकों में काम करने के बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिल गया। इसी तरह वे बोमन फोटोग्राफी से ज्यादा रुझान एक्टिंग में लेने लगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

What are the odds????? A bar in Oslo in my honour!!! Drinks on the house !! . #Oslo #bollywoodfestivalnorway

A post shared by Boman Irani (@boman_irani) on Sep 7, 2019 at 4:27am PDT

ईरानी 'वीर-जारा', 'मैंने गांधी को नहीं मारा', 'लक्ष्य', 'हनीमून ट्रैवल्स प्रा. लि. सॉरी भाई', 'पेज-3' और 'माई वाइफ्ज मर्डर' में भी दर्शकों की सराहना पाने में सफल रहे। मुंबई के एक पारसी परिवार में जन्मे बोमन ने सेंट मैरी स्कूल एजुकेशन और इसके बाद मीठीबाई कालेज से स्नातक की उपाधि हासिल की।

सफलता की बुलंदिया छू रहे बोमन को असली पहचान विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से मिली थी। हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बोमन ने काफी संघर्ष किया है। इस फिल्म में डाक्टर जे. अस्थाना का रोल उन्हें रातोंरात बड़ा स्टार बना दिया। इस भूमिका के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड भी मिला।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#Poje No 2 @ #IndiaVsPak Well Played Boys. #TeamIndia. (3/3) #TeamIndia #IndiaVsPak #GoodTimes #England #CWC19

A post shared by Boman Irani (@boman_irani) on Jun 17, 2019 at 9:51am PDT

इसके बाद तो ईरानी को मैं हूं ना, लगे रहो मुन्नाभाई, दोस्ताना, खोसला का घोंसला, वक्त, नो एंट्री, थ्री इडियट्स में भी खूब पसंद किया गया। बोमन ईरानी ने जेनोबिया से शादी की, जेनोबिया और बोमन के दो बच्‍चे दानेश और कयोज ईरानी हैं। 

comments

.
.
.
.
.