Friday, Jul 23, 2021
-->
cbi-investigation-in-disha-salian-death-case-will-be-decided-on-12th-oct-aljwnt

12 अक्तूबर को होगा दिशा सालियान केस पर फैसला, कोर्ट बताएगी- CBI जांच होगी या नहीं

  • Updated on 10/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से ही उनकी एक्स-मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत को उनसे जोड़ा जा रहा है। जहां एक तरफ लोग सुशांत की मौत को आत्महत्या नहीं बल्कि मर्डर बता रहे हैं, वहीं आशंका जताई जा रही है कि दिशा की भी हत्या की गई थी। यही वजह है कि सुशांत केस सीबीआई के हाथों में सौंपे जाने के बाद से ही दिशा के केस में भी सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। 

इसी मांग को लेकर पुनीत कौर ढांडा ने अपने वकील विनीत ढांडा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करवाई है। इस याचिका में ये मांग की गई है कि दिशा सालियान केस में मुंबई पुलिस को इस मामले में डिटेल जांच रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निर्देश दिए जाएं। जानकारी मिली है कि दिशा के केस की फाइल या तो गायब हो गई है या तो उसे हटा दिया गया है। याचिका में कहा गया है कि अगर कोर्ट इसे असंतोषजनक पाती है तो फिर उसे सीबीआई को सौंप दिया जाए। गुरुवार को इस याचिका पर सुनवाई हुई और अब 12 अक्टूबर को इस पर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

जेल से घर वापस जाते ही रिया ने सबसे पहले घरवालों से कही ये बात, मां संध्या ने बताई पूरी कहानी

याचिका में उठे दिशा की आत्महत्या पर सवाल
दिशा केस में दायर याचिका में उनकी आत्महत्या पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि दिशा अभिनेता रोहन राय के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों की मंगनी हो चुकी थी और दोनों लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे थे। लॉकडाउन शुरू होने से पहले दोनों ने मलाड वेस्ट की रीजेंट गैलेक्सी में टू बीएचके फ्लैट लिया था और लॉकडाउन खत्म होते ही दोनों शादी करने वाले थे। दोनों का परिवार भी इस रिश्ते से खुश था। इन सबको देखते हुए तो ये सवाल उठता ही है कि जब दिशा की जिंदगी में सब सही था तो आखिर वो आत्महत्या क्यों करेंगी? ये भी एक वजह है कि सुशांत औ दिशा के केस को एक-दूसरे से जोड़कर देखा जा रहा है।

सामने आएगा सुशांत-रिया की 13 जून की मुलाकात का सच, चश्मदीद को समन भेजेगी CBI

एक हफ्ते में हुई थी सुशांत और दिशा की मौत
सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में अपने कमरे के एक पंखे से लटके पाए गए थे, वहीं उनकी मौत से एक हफ्ते पहले, 8 जून को दिशा सालियान की मौत मलाड की एक बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से गिरने के कारण हुई थी। हालांकि इन दोनों की मौत को आत्महत्या बताया जा रहा है, लेकिन इन दोनों ही केस में मर्डर की आशंका जताते हुए कई सवाल भी उठ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.