Saturday, Apr 17, 2021
-->
chandana dixit remembers singing hussan hai suhana for original coolie no1 anjsnt

चंदना दीक्षित ने मूल ‘कुली नंबर 1’ के लिए ‘हुस्न है सुहाना’ गाना याद किया

  • Updated on 1/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पार्श्व गायिका चंदना दीक्षित (Chandana Dixit )ने अपना पहला गीत, हुस्न है सुहाना याद किया, जिसे उन्होंने 1995 में गोविंदा-करिश्मा कपूर अभिनीत फिल्म कुली नंबर 1 के लिए रिकॉर्ड किया था, और जिसने रात भर उनकी संगीत यात्रा को बदल दिया। गीत का उपयोग 2020 में वरुण धवन और सारा अली खान द्वारा अभिनीत फिल्म के रीमेक में किया गया है। जबकि मूल संख्या आनंद-मिलिंद द्वारा रची गई थी, इसे नई फिल्म के लिए तनिष्क बागची ने बनाया है। रीमिक्स किए गए संस्करण में चंदन और अभिजीत भट्टाचार्य की आवाजों को बरकरार रखा गया है, साथ ही समीर अंजान द्वारा गाने के बोल भी।

रिलीज हुआ बैंग बैंग का टीजर, फैंस का आया ऐसा Reaction

चंदना ने कहा ये
मुझे लगता है कि मूल गायकों की आवाज रखने का पूरा विचार अच्छा है। यह वास्तव में मूल गीत के पुराने आकर्षण को रखने में मदद करता है। इसलिए इस बार जब मैंने गीत का पहला पैराग्राफ रिकॉर्ड किया, तो यह बहुत सारी यादों को वापस ले आया। चंदना ने आईएएनएस को बताया, “यह मेरी पहली रिकॉर्डिंग थी। यह मेरा पहला गाना था। मैं पहली बार संगीत निर्देशकों आनंद-मिलिंद और मेरे सह-गायक अभिजीत से मिली, जब मैं स्टूडियो में गाने की रिकॉर्डिंग के लिए गई थी।

India Idol के सेट पर पहुंची नई नवेली दुल्हन श्वेता, पापा-मम्मी के सामने आदित्य ने किया Romance

उसने कहा कि मुझे याद है कि सुर (धुन) प्राप्त करने के लिए हमारे लिए एक लाइव वायलिन संगत के रूप में बजाया गया था। यह बहुत खास था क्योंकि, ईमानदार होने के लिए, मुझे उस समय भी नहीं पता था कि क्या गीत मेरी आवाज में बरकरार रहेगा। मैं वहां गाने के लिए डब करने गया था। शायद इसी तरह कई गायकों के लिए शुरुआत होती है। सौभाग्य से गाना अच्छा निकला। इसलिए उन्होंने मेरी आवाज रखने का फैसला किया।

 25 दिसंबर को हुई रिलीज
 नृत्य के किस संस्करण में उन्होंने अधिक आनंद लिया – गोविंदा-करिश्मा और वरुण-सारा? “मुझे लगता है कि तुलना करना थोड़ा अनुचित है क्योंकि मूल गीत, इसके चित्रांकन और सब कुछ एक पूर्ण पैकेज था और यह एक सफलता थी। इस वजह से, गीत को अब फिर से कल्पना की गई है, और इसके बहुत सार को छेड़छाड़ किए बिना। हमने इसे समकालीन स्थान पर रखने की कोशिश की। इसलिए, मैं तुलना नहीं करूंगा और कहूंगा कि कौन सा बेहतर है, “चंदना ने कूटनीतिक तरीके से जवाब दिया। दावूद धवन की कुली नंबर 1 25 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई।

पढ़ें बॉलीवुड की बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.