Wednesday, Dec 01, 2021
-->
cm thackeray upset with yogi adityanath visit to mumbai aljwnt

फिल्म सिटी को लेकर योगी आदित्यनाथ पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा- दम है तो...

  • Updated on 12/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने राज्य में फिल्म सीटी बनाने के लिए कवायद शुरु कर दी है। इसी सिलसिले में आज वो मुंबई के दौरे पर हैं जहां पर नोएडा में फिल्म सिटी बनाने के लिए इनवेस्टर के साथ बैठक करेंगे।सीएम योगी की इस बैठक से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) काफी खफा नजर आ रहे हैं।

83: अपने किरदार को लेकर बोले पंकज त्रिपाठी- मैं सीनियर होने का फायदा उठाऊंगा

सीएम योगी पर साधा निशाना
मंगलवार को सीएम ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र एक मैग्नेटिक राज्य है। यहां का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा बल्कि बाहर का राज्य में आएगा। आझ भी उद्योगपतियों की पहली पसंद महाराष्ट्र ही है। उन्होंने आगे कहा कि कम्पटीशन करना सही है लेकिन चिल्लाकर धमकीदेकर अगर कोई चाहेगा कि वो काम कर लेगा तो वो होने नहीं दूंगा।उन्होंने सीएम योगी का नाम लिए बिना कहा कि 'दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं।

आपको बता दें कि उन्होंने फिल्मी जगत के मशहूर कलाकार अक्षय कुमार (akshay kumar) से मुलाकात भी की। वहीं दोनों की मुलाकात ट्राइडेंट होटल में हुई जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल हो रही हैं। बता दें कि इसी होटल में योगी आदित्यनाथ ठहरे हुए हैं। 

वहीं अक्षय के अलावा बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कैलाश खेर (kailash kher) भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंचे। इस खास मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि लिखा कि 'प्यारा साक्षात्कार महाराज जी  योगी आदित्यनाथ के साथ मुम्बई में पुन: चर्चा हुई कैसे संगीत तथा कला साहित्य कुछ नयापन लाकर हमारी संतति को प्रेरित कर सकती है। भारत अध्यात्म का गढ़ है बड़ी सम्पदा.इसी पर केंद्रित हो नये फ़िल्म जगत की परिकल्पना। 

योगी ने की हैदराबाद का नाम बदलने की बात, सपा ने कहा- UP में कानून व्‍यवस्‍था पर ध्‍यान दें CM

इन कलाकारों से की मुलाकात
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 200 करोड़ रुपये के लखनऊ नगर पालिका बॉन्ड का शुभारंभ करने के लिए मुंबई पहुंचे हैं। वहीं यूपी में नई फिल्म सीटी के निर्माण से अलग बगल के आसपास के राज्यों के कलाकारों ने अपनी खुशी जाहिर की है और जमकर इसका समर्थन कर रहे हैं।वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस पहले से छोटे शहरों के कलाकारों को अब बॉलीवुड में जाकर संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं हैं। नई फिल्म सीटी का निर्माण होने से उन्हें रोजगार में भी फायदा होगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि  हमें कोविड-19 के मद्देनजर अपनी योजनाओं में प्राथमिकताएं तय करनी है कि पहले क्या किया जाना है।' उन्होंने कहा था, 'मेरे पिता के राजकपूर, दिलीप कुमार, देवानंद और अन्य कलाकारों के साथ मधुर संबंध थे।' मुख्यमंत्री ने कहा था कि फिल्मोद्योग न केवल मनोरंजन क्षेत्र है बल्कि अच्छे समाज की रचना का माध्यम भी है। उन्होंने कहा था, 'इस उद्योग, जिसकी बुनियाद दादा साहब फाल्के ने डाली थी, की उसके जन्मस्थान पर प्रगति और विकास के लिए मेरी सरकार जो कुछ भी कर सकती है, करेगी।

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.