Tuesday, Aug 16, 2022
-->
deepika-chikhalia-unknown-facts-sosnnt

Ramayan: टीवी की सीता के साथ सेट पर होती थी ऐसी हरकत, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे

  • Updated on 4/29/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की 'रामायण' (Ramayan) का दोबारा प्रसारण होते ही दर्शक बेहद खुश हैं और यही वजह है कि इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर 'रामायण' जमकर ट्रेंड कर रहा है। 

 

 

वहीं सीता का रोल निभाने वाली दीपिका चिखलिया (Dipika chikhalia) आज 29 अप्रैल को अपना 55वा जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका ने सीता के किरदार को बड़ी सच्चाई से निभाया था कि लोग उन्हें सच में ही माता सीता समझने लगे थे।

रामायण की लोकप्रियता का था ऐसा आलम
वहीं उन दिनों टीवी पर 'रामायण' का प्रसारण शुरू होते ही लोग अपनी-अपनी टीवी पर माला डाल दिया करते थे क्यूंकि ये उनका विश्वास था भगवान साक्षात उनके घर दर्शन देने आए हैं। लोकप्रियता का आलम कुछ ऐसा था कि रविवार को सुबह 9:30 बजे 'रामायण' शुरू होते ही सड़कें सुनी पर जाती थी, सबकुछ थम जाए करता था। 

दीपिका के साथ होती थी ऐसी हरकत
वहीं एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने बताया जब मैं रामायण कर रही थी तब मेरी उम्र सिर्फ साढ़े 15 साल थी।वहीं पूरे भारत में रामायण की खूब लोकप्रियता थी और मुझे इस बात का जरा सा भी एहसास नहीं हुआ था कि हमने इतिहास रच दिया है।

 

 

दीपिका ने आगे बताया लोग रामायण में इतना लीन हो गए थे कि उनके लिए हम सच में भगवान बन गए थे। मुझे माता सीता समझकर कई बड़े बुजुर्ग लोग आकर मेरे पैर छुआ करते थे। मुझे इस बात से बहुत बुरा लगता था लेकिन फिर बाद में मैंने यह समझा कि वह मेरे पर नहीं बल्कि सीता माता के पैर छूते हैं। यह उनकी आस्था और उनका विश्वास है।

बीजेपी से चुनाव जीत चुकी हैं दीपिका
बता दें कि दीपिका को रामायण का सुपरस्टार कहा जाता है। जी हां, 'रामायण' में सीता का रोल निभाने के बाद दीपिका काफी मशहूर हो चुकी थीं।

 

 

यही वजह थी कि जब उन्होंने राजनीति में कदम रखा तो उनको वहां भी सफलता प्राप्त हुई। जी हां, जब दीपिका ने साल 1991 में बीजेपी के टिकट पर गुजरात के वड़ोदरा लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा तो इस चुनाव में उन्हें बहुमत से जीती हासिल हुईं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.