Wednesday, Feb 01, 2023
-->
deepika padukone said this in a new york times article on mental health

'न्यूयॉर्क टाइम्स' के लेख में मानसिक स्वास्थ्य पर दीपिका पादुकोण ने कही ये बात

  • Updated on 12/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दीपिका पादुकोण (deepika padukone), अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बॉलीवुड की जानी मानी और सम्मानित अभिनेत्री होने के नाते कभी भी अपनी छाप छोड़ने में असफल नहीं रही हैं; चाहे फिर एक फैशन स्टेटमेंट बनाना हो या फिर लोगों को प्रेरित करने की कोशिश करना हो! अभिनेत्री ने इस बार सीमा के पार, डिप्रेशन से लड़ने की अपनी कहानी के बारे में बात करके फिर से एक साहसिक कदम उठाया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on Dec 1, 2019 at 11:47pm PST

न्यूयॉर्क टाइम्स, एक प्रतिष्ठित अमेरिकी दैनिक के साथ एक इंटरव्यू में, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने मानसिक तनाव के बारे में बात करने के साथ-साथ उस अकेलेपन के बारे में बात की जब आस पास बहुत सारी चीजें होने के बावजूद भी व्यक्ति को ऐसा महसूस होता है।

'छपाक' के इस एक्टर ने बांधे दीपिका के तारीफों के पुल, कहा- सबसे अच्छी को-एक्टर

सबसे पहले, वह इस बारे में प्रकाश डालती है कि कैसे डब्ल्यूएचओ के अनुसार, दुनिया भर में 300 मिलियन लोग चुपचाप एक ही चुनौती का सामना कर रहे हैं और इस तथ्य से पूरी तरह अनजान हैं कि उनके साथ क्या हो रहा है। वह कहती है, 'आपकी मां की तरह केवल आपके करीबी व्यक्ति ही ऐसी चीज़ों पर ध्यान देंगे।'

जब दीपिका को अपने जीवन में कुछ साल पहले इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था, तो वह इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए आगे आई और 'द लिव लव लाफ' नामक फाउंडेशन की नींव रखी। भारत में जहां मानसिक स्वास्थ्य को एक निषेध के रूप में माना जाता है, दीपिका पादुकोण बीमारी के आसपास के कलंक को दूर करना चाहती हैं और लोगों से अपनी कहानी के बारे में चुप्पी तोड़ने और इस स्थिति से बाहर आने के लिए यदि आवश्यक हो तो मदद लेने का आग्रह करती हैं। उनका फाउंडेशन विभिन्न माध्यमों से जागरूकता फैलाना के लिए तत्पर है।

दीपिका पादुकोण अपने 'क्लोसेट' से 'पार्टी एडिट' के साथ इस फेस्टिव सीजन को बनाएंगी अधिक रोमांचक

निस्संदेह, इस तरह से एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, अभिनेत्री को इस मुद्दे पर खुलकर बात करते देखना बेहद प्रेरणादायक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.