Friday, Jan 21, 2022
-->
deleted-scenes-of-vidya-balan-film-shakuntala-devi-sosnnt

'शकुंतला देवी' से जारी किया गया अनदेखा और एक्सक्लूसिव वीडियो

  • Updated on 8/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इस महीने प्रेरणादायक व्यक्तियों की कहानियों की बारिश हो रही है और महान गणित जादूगर व गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित बायोग्राफिकल ड्रामा का खुमार अभी तक हम पर छाया हुआ है। अपनी बुद्धि और आकर्षण के साथ, गणितज्ञ ने हम सभी के दिलों को जीत लिया है और नंबर के लिए हमारे प्यार की एक चिंगारी को फिर से प्रज्वलित किया है।

फिल्म से डिलीट की गई इस विशेष वीडियो क्लिप में, विद्या बालन की शकुंतला देवी ने हमारा जहन में स्कूल के दिनों को फिर से ताजा कर दिया हैं, जहां हम बच्चे गणित से घबराया करते थे और स्कूल में लंच ब्रेक का इंतजार किया करते थे। 

दिल बेचारा के बाद शकुंतला देवी ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा बार देखी गई फिल्म

'शकुंतला देवी' से जारी किया गया अनदेखा और एक्सक्लूसिव वीडियो
एक ही टिफिन से चार लोगों द्वारा खाना खाने से ले कर, रिसेस की घंटी बंद होने के लिए घड़ी पर बचे समय की गणना करने तक, शकुंतला देवी का कहना है कि सभी चीज में गणित का जादू शामिल है। बंगाली में कुछ गणितीय शाप से ले कर हमारे रोजमर्रा के जीवन में गणित की एक सुगम उपस्थिति के साथ, उनकी दृष्टिकोण आज भी काफी आकर्षक है।

गणित को मजेदार बनाने के लिए हमेशा प्रोत्साहित और प्रतिबद्ध, प्रतिभाशाली व्यक्ति के इस जीवंत व्यक्तित्व को इस क्लिप में शक्तिशाली रूप से अभिव्यक्त किया जा सकता है। तो, आज ही अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध मनोरंजक ड्रामा शकुंतला देवी देखना न भूलें। 

विद्या बालन ने सुलझाए ब्रीद: इन टू द शैडोज के कई रहस्य, देखें Video

चमत्कारी महिला 'शकुंतला देवी' को कलम, कागज या कैलकुलेटर के उपयोग के बिना, महज चंद सेकंड में जटिल गणितीय समस्याओं को हल करने की क्षमता के लिए दुनिया भर में जाना जाता था। इस फिल्म में एक विस्मृत हीरो को उचित श्रेय दिया गया है जहाँ उनके हुनर का जश्न मनाया गया है। रिलीज के बाद से, दर्शकों का दिल भावुकता से भरा हुआ है और वे फिल्म की कहानी, किरदार और शकुंतला देवी जैसी नायिका को दुनियां में सामने पेश करने के लिए सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.