Friday, Oct 07, 2022
-->
dia-mirza-talked-about-her-wedding-priestess-kanyadaan-and-bidaai-ceremonies-jsrwnt

दीया मिर्जा ने शेयर की शादी से जुड़ी ये बातें- ईकोफ्रैंडली मंडप... न कन्यादान न विदाई

  • Updated on 2/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वैलेंटाइन डे के अगले दिन एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) बिजनेस मैन वैभव के साथ शादी के बंधन में बंध गई। दीया की शादी काफी अलग होने की वजह से चर्चा में बनी हुई है। उनकी शादी पूरी तरह ईको-फ्रैंडली रही। यह शादी काफी प्राइवेट रखी गई। दीया ने अपनी शादी की रस्मों के बारे में कई बाते शेयर की। उनकी शादी महिला पुरोहित शीला अत्ता ने करवाई जिसके बारे में दीया ने सोशल मीडिया पर एक लम्बी पोस्ट शेयर की। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनके विवाह में न तो कन्यादान हुआ न ही विदाई।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

दीया की शादी के जोड़े में कई तस्वीरें सामने आई हैं। उनमें से एक तस्वीर में दीया लाल साड़ी में सिर पर लाल रंग का दुपट्टा डाले हुए दिखाई दी। शादी की इस ड्रेस में दीया काफी खूबसूरत लग रही हैं। उन्होंने मांग टीका, बिंदी और हेवी नेकलेस कैरी किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

वहीं वैभव के लुक की बात करें तो वैभव बेज कलर की पगड़ी पहने हुए व्हाइट शेरवानी में नजर आए। दोनों एक साथ तस्वीर में काफी जच रहे थे। इसके साथ ही वरुण की तरह दीया ने भी पैपराजी को मिठाई खिलाई। इसके साथ ही आपको बता दें कि दीया मिर्जा की शादी में उनकी सबसे करीबी दोस्त अदिति राव हैदरी भी पहुंची। उन्होंने ही दूल्हे के जूते छिपाए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

दीया ने कैप्शन में लिखा- जिस आंगन में मैंने पिछले 19 साल से हर सुबह बिताई थी, वह हमारी साधारण और निजी शादी की सेरेमनी के लिए बेहद जादुई जगह बन गई थी। हमें गर्व है कि हम ऐसी शादी करने में सफल रहे जो पूरी तरह से प्लास्टिक और वेस्ट से मुक्त रही। जो थोड़ी बहुत सजावट थी वह भी पूरी तरह बायोडिग्रेडेबल और नैचुरल मटेरियल से हुई थी।

सबसे बड़ी बात हमारे वैदिक विवाह को महिला पुरोहित ने संपन्न करवाया। मैंने कभी किसी महिला पंडित को तब तक विवाह करवाते हुए नहीं देखा था, जब तक कुछ साल पहले मैंने अपनी फ्रैंड अनन्या की शादी अटैंड नहीं की थी। अनन्या ने ही हमारी शादी में शीला अत्ता को रस्में निभाने के लिए लाकर खास तोहफा दिया था। मैं उम्मीद करती हूं कि बाकी कपल्स भी इसका अनुसरण करेंगे। साथ ही हमने कन्यादान और बिदाई की रस्म को भी नहीं निभाया। बदलाव हमारी पसंद से ही होता है, ऐसा ही है न?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial)

साहिल संगा से की थी पहली शादी
आपको बता दें कि दीया ने पहली शादी साहिल संगा नाम के एक शख्स से की थी। दोनों एक दूसरे से काफी प्यार भी करते थे। इतना ही नहीं दोनों ने मिलकर एख प्रोडक्शन हाउस भी खोला था लेकिन दोनों की शादी काफी टाइम तक नहीं चली। कुल मिलाकर दोनों की शादी 5 साल तक चली।2014 में शादी के बाद सब कुछ सही चल रहा था लेकिन 5 साल बाद अचानक 2019 में दीया ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी कि उन दोनों का अलगाव हो गया है।

जीते ये खिताब
साल 2000 में 'मिस एशिया पेसेफिक' जीतने के साथ ही दिया को अपनी खूबसूरत मुस्कान के लिए मिस ब्यूटीफुल स्माइल और मिस क्लोज अप स्माइल का भी खिताब मिला। 2005 में ग्रेट वुमेन एचीवर का खिताब भी जीता। ये खिताब उस साल प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्ता के साथ ही जीता था।

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

Forbs ने जारी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची, कोहली इकलौते भारतीय

कन्हैया कुमार और प्रशांत किशोर को फोर्ब्स मैगजीन ने टॉप 20 में जगह दी

साजिद नाडियाडवाला फोर्ब्स की ‘सेलिब्रिटी 100’ की सूची में हुए शामिल

फोर्ब्स की लिस्ट में भारतीय कंपनी इन्फोसिस को मिला तीसरा स्थान

फोर्ब्स की दुनिया की सम्मानित फर्मों की सूची में 17 भारतीय कंपनियां

Forbes ने जारी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, कोहली एकमात्र भारतीय

Forbes List: पहला स्थान सलमान का तो दूसरा कोहली का, दीपिका भी हैं इस टक्कर में शामिल

फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय की लिस्ट में लगातार 11वें साल मुकेश अंबानी का दबदबा

फोर्ब्स इंडिया टाइकून इवेंट में रणवीर सिंह सहेत कई सितारे आए नजर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.