Monday, Jun 14, 2021
-->
dilip kumar health actor will be discharge today aljwnt

दिलीप कुमार की तबीयत में आया सुधार, अस्पताल से आज डिस्चार्ज होंगे दिग्गज अभिनेता

  • Updated on 6/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पिछले कुछ दिनों से बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। दिलीप कुमार को सांस लेने में परेशानी हो रही थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के खार में स्थित हिंदूजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहीं अब दिलीप कुमार के चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है।

जी हां, सूत्रों के मुताबिक, दिलीप कुमार की तबीयत तब स्थिर है और आज उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इससे पहले दिलीप कुमार को गुरुवार को डिस्चार्ज किया जाना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें आज डिस्चार्ज करने की खबर सामने आई है।

कुछ दिन पहले अस्पताल से सामने आई तस्वीर
हाल ही में दिलीप कुमार की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से अस्पताल में खींची गई उनकी एक लेटेस्ट तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में दिलीप कुमार बेड पर बैठे हुए नजर आए और सायरा बानो उनके साथ उन्हें देखती हुई नजर आईं।

6 जून को अस्पताल में भर्ती हुए थे दिलीप कुमार
दिलीप कुमार को रविवार 6 जून को सुबह सांस लेने में दिक्कत होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार की सेहत को लेकर उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए लगातार जानकारी शेयर की जा रही है।

इस बीमारी से जूझ रहे थे दिलीप कुमार
डॉक्टरों के अनुसार, दिलीप कुमार बाइलिटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन (bilateral pleural effusion) नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। आम शब्दों में इसे समझें तो इसका मतलब है कि दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी भर गया था। इसके साथ ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके कारण उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। अस्ताल में भर्ती करने के कुछ समय बाद ही डॉक्टरों ने ये साफ कर दिया था कि दिलीप कुमार की तबीयत स्थिर है जिसकी वजह से उन्हें आईसीयू और फिर वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया, उनका इलाज सामान्य वॉर्ड में किया गया।

कुछ महीनों पहले सायरा बानो ने दिलीप कुमार को लेकर कही थी ये बात
हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने दिलीप कुमार की तबीयत के बारे में बात करते हुए कहा कि इन दिनों उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही। उन्होंने कहा कि 'उनकी तबीयत बहुत अच्छी नहीं है। वो कमजोर हो गए हैं। कभी- कभी वो हॉल तक घूमते हैं और कमरे में वापस लौट आते हैं। उनकी इम्युनिटी बहुत कमजोर है। मैं उनके फैंस से कहना चाहती हूं कि उनके लिए प्रार्थना करें। हम हर रोज भगवान के शुक्रगुजार हैं।'

वहीं अपने और दिलीप कुमार के रिश्ते के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि 'मैं किसी की तारीफ के लिए नहीं बल्कि प्यार की वजह से अपने पति का ख्याल रखती हूं। उन्हें छूना और गले से लगाना मेरे लिए दुनिया की सबसे अच्छी चीज है। मैं उनसे बेहद प्यार करती हूं। वो मेरी सांसे हैं।'

comments

.
.
.
.
.