Monday, Dec 09, 2019
dimple-kapadia-bdy-special

B'day Spl: राजेश खन्ना की फैन डिंपल कपाड़िया ने इस वजह से छोड़ दिया था उनका घर

  • Updated on 6/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदी सिनेमा की बॉबी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (dimple kapadia) आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी पहली ही फिल्म से तहलका मचाने वाली डिंपल बॉलीवुड में सभी अभिनेत्रियों के लिए एक मिशाल है। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी कुछ अनसुनी कहानियां।

डिंपल एक गुजराती फैमली से हैं जहां उनकी परवरीश काफी अच्छे माहौल में हुई। वहीं उनके पिता चुन्नीभाई की फिल्मी सितारों से अच्छी जान पहचान थी। मशहूर फिल्म मेकर राजकपूर (raj kapoor) का भी उनके घर आना जाना लगा रहता था। ऐसे में एक दिन राज कपूर ने डिंपल को लेकर उनके पिता चुन्नीभाई से बात की। उन्होंने फिल्म 'बॉबी' (bobby) में डिंपल को कास्ट करन की इच्छा जताई। उस वक्त डिंपल मात्र 15 साल की थी जिस वजह से चुन्नीभाई इस बात के लिए बहुत मुश्किल से माने।

लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों को फिल्म इतनी पसंद आई कि 'बॉबी' के लिए डिंपल को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर फीमेल के खिताब से नवाजा गया।

 तो फोन पर किया था सृष्टि रोडे ने ब्रेकअप, एक्स बॉयफ्रैंड ने कहा -'मेरा इस्तेमाल करके चली गई'

इस दौरान 'बॉबी' के सेट पर डिंपल की मुलाकात इंडस्ट्री के सुपरस्टार राजेश खन्ना (rajesh khanna) से हुई। उन दिनों डिंपल बॉलीवुड के काका राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं। वहीं जब राजेश ने डिंपल को पहली बार देखा तो उन्हें देखते ही वो अपना दिल हार बैठे। राजेश ने डिंपल को शादी के लिए प्रपोज किया। 1973 में मात्र 16 साल की उम्र में ही डिंपल की शादी अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से हो गई। शादी के बाद डिंपल ने फिल्म बॉबी की बचे हुए हिस्से की शूटिंग पूरी की। वहीं राजेश खन्ना के कहने पर डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। 

B'day Spl: पांच साल तक नहीं हुई थी कोई फिल्म हिट, पढ़ें शिल्पा की जिंदगी के 5 टर्निंग पाइंट्स

लेकिन अफसोस दोनों की शादी ज्यादे दिनों तक टिक नहीं पाई। राजेश खन्ना के ज्यादा टोकाटोकी की वजह से डिंपल ने अपनी दोनों बेटियों के साथ राजेश का घर छोड़ दिया था। वहीं राजेश से अलग होने के बाद डिंपल ने एक बार फिर फिल्मों की ओर रुख मोड़ लिया। देखते ही देखते डिंपल का करियर परवान चढ़ गया। उनकी झोली में कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगें। डिंपल की तुलना श्रीदेवी, जयप्रदा और हेमा मालिनी जैसी शीर्ष की अभिनेत्रियों के साथ होने लगी।

वहीं कुछ दिनों राजेश और डिंपल के बीच के रिश्तों में सुधार भी आया। एक मौके पर राजेश ने कहा कि डिंपल अब भी मेरी पत्नी है और ट्विकल और रिंकी मेरी बेटियां। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.