Thursday, Aug 18, 2022
-->
dipika chikhalia on domestic violence in lockdown sosnnt

लॉकडाउन में बढ़ती घरेलू हिंसा पर अब टीवी की सीता ने उठाई आवाज, लोगों से की यह अपील

  • Updated on 5/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में लॉक डाउन का चौथा चरण (lockdown 4.0) शुरू हो चुका है जोकि 31 मई तक जारी रहेगा। इसी बीच पिछले कई दिनों से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जोकि बेहद दुखदाई है। बताया जा रहा है कि लॉक डाउन की वजह से घरेलू हिंसा (domestic violence) और भी ज्यादा बढ़ गया है। 

घरेलू हिंसा को लेकर दीपिका ने कही ये बात
जिसपर अब रामायण की सीता यानि कि दीपिका चिखलिया (Dipika chikhalia) ने एक वीडियो (Video) शेयर करते हुए इसकी जमकर आलोचना करती हुई नजर आईं।

वीडियो में दीपिका कहती हैं कि 'आज मैं आपसे एक बात कहने जा रही हूं। ये कोई पेड प्रमोशन या एनजीओ द्वारा कोई बात नहीं है। बल्कि मैं अपने दिल से एक बात आपसे शेयर करना चाहती हूं। यह बात है घरेलू हिंसा की। जब से देश में लॉकडाउन जारी हुआ है, मैंने बहुत सारे प्रेस से ये आंकड़े मैंने सुने है कि घरेलू हिंसा के बहुत बढ़ गया है।'

लोगों से की यह अपील
वहीं लोगों को अपील करते हुए दीपिका ने यह भी कहा कि 'अगर आपके इर्द-गिर्द कोई भी ऐसी महिला मिले जो घरेलू हिंसा का शिकार हो रही है तो उसकी मदद करिए। इसे अनदेखा मत करिएगा। गीता में कहा गया है कि हिंसा सहना भी उतना ही बड़ा अपराध है, जितना हिंसा करना। मैंने कुछ नंबर शेयर किए हैं। जिनमें फोन कर आप घरेलू हिंसा की शिकायत कर मदद मांग सकते हैं। ये समाज की जो बीमारी है, हम सबको अपने-अपने तरीके से दूर भगाना होगा।'

इन सेलेब्स ने भी कही ये बात
बता दें कि इस वीडियो के साथ दीपिका ने राष्ट्रीय महिला आयोग का पता और टेलीफोन नंबर भी शेयर किया है।

वहीं इससे पहले बॉलीवुड के कई सितारे इस गंभीर मुद्दे पर आवाज उठाते हुए नजर आए थे। उन्होंने मिलकर एक वीडियो शेयर किया था जहां वे बढ़ते घरेलू हिंसा को हमेशा के लिए लॉक डाउन करने की मांग कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.