Wednesday, Aug 10, 2022
-->
due to coronavirus bollywood might suffers the loss of 800 crore

कोरोना की चपेट में बॉलीवुड, इंडस्ट्री को 800 करोड़ का नुकसान

  • Updated on 3/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (CORONAVIRUS) का खौफ पूरे देश में ऐसा फैला है कि इस वायरस से सभी लोग बेहद डरे और सेहमे हुए नजर आ रहे हैं। देशभर में जहां डेढ़ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं भारत में 120 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में देखा जाए तो इस वायरस का असर दुनिया भर की अर्थव्यवस्था पर भी हो रहा है। वहीं हिंदी सिनेमा को भी इसका तगड़ा झटका लगा है।

 कोरोना वायरस की चपेट में आई फिल्म इंडस्ट्री, हो रहा 3700 करोड़ का नुकसान!

इंडस्ट्री को झेलना पड़ सकता है करोड़ों का नुकसान
ट्रेड विशेषज्ञों ने ट्वीट कर ये बताया है कि इस वायरस की वजह से इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ सकता है। हाल ही में खबर आई है कि 'सूर्यवंशी' (sooryavanshi) सहेत और भी कई फिल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में फिल्म क्रिटिक और मल्टीप्लेक्स ओनर राज बंसल का कहना है कि फिल्मों की रिलीज डेट टलने से निर्माता, डिस्ट्रीब्यूटर और थिएटर्स मालिकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। 

थिएटर्स मालिकों को होगा इतने करोड़ रुपय का नुकसान
उन्होंने आगे ये भी कहा कि 'फिलहाल तो भारत के कुछ हिस्सों में सिनेमाघरों को बंद किया गया है वहीं अगर पूरे भारत के सिनेमाघर बंद होते हैं तो थिएटर्स मालिकों को एक हफ्ते में करीब 40-50 करोड़ का तगड़ा नुकसान होगा।' आपको ये भी बता दें कि अब तक भारत में 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स को बंद कर दिया गया है जिसमें मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब और बिहार में थिएटर्स बंद हैं। इसके अलावा कई टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग को भी कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है। 

OMG! कोरोना वायरस के बीच 97 के दिलीप कुमार हुए Isolate, किया ट्वीट

लोगों के अभी भी अंदर काफी डर बना हुआ है
वहीं तरण आदर्श ने भी ट्वीट कर लिखा है कि ऐसी हालत देखकर तो यही कहा जा सकता है कि इंडस्ट्री का नुकसान कई गुणा बढ़ने के चांस हैं क्योंकि प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और एक्जिबिशन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। 

उन्होंने आगे ये भी कहा कि चीजों को सामान्य होने में काफी समय लगने वाला है क्योंकि अभी भी लोगों के अंदर काफी डर बना हुआ है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के आतंक के बाद चीन ने पहली बार सिनेमाघरों को ओपन किया है लेकिन अभी भी लोग थियेटर से दूरी बनाने में ही अपनी समझदारी मान रहे हैं। 

वहीं एनालिसिस्ट कोमल नाहटा ने भी हिंदी इंडस्ट्री को कोरोना वायरस से 800 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया है। देखा जाए तो ये समय फिल्म इंस्टस्ट्री के लिए सबसे खराब दौर कहा जा सकता है। 

comments

.
.
.
.
.