Wednesday, Jan 26, 2022
-->
ekta kapoor short film bittu participated in the oscar 2021 race anjsnt

ऑस्कर 2021 की रेस में शामिल हुई एकता कपूर की ये शॉर्ट फिल्म बिट्टू

  • Updated on 2/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। टीवी इंडस्ट्री के नामचीन चेहरों में से एक एकता कपूर ने एक बार फिर से देश का सिर गर्व से ऊपर कर दिया है। एकता कपूर, ताहिरा कश्यप और गुनीत मोंगा की शॉर्ट फिल्म बिट्टू (Bittu) ऑस्कर 2021 ( oscars 2021)की रेस में शामिल हो गई हैं।इस फिल्म को लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के लिए शामिल किया गया जिसके बाद अब इस शॉर्ट फिल्म का मुकाबला 9 फिल्मों से होगा।

इस खुशखबरी को शेयर करते हुए ताहिरा ने लिखा- बिट्टू को अकेडमी अवॉर्ड में टॉप 10 में रखा गया है। मैं शांत नहीं रह सकती हूं। ये इंडियन वुमन राइसिंग के तहत हमारा पहला प्रोजेक्ट था और काफी स्पेशल भी है तुम आगे बढ़ों। मुझे पूरी उम्मीद है कि बिट्टू  को काफी वोट मिलेंगे।

देश को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया
 एक इनोवेटर और रिस्क लेने वाली, एकता कपूर ने देश को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह के कदम उठाए है।  इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह आठ भारतीय नामों में से एकमात्र महिला है जिसने इस वेराइटी 500 की सूची में जगह बनाई है।इस अत्यधिक प्रतिष्ठित सूची में भारत के अन्य इंफ्लुएंसर नामों में अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, आमिर खान, रोनी स्क्रूवाला, किशोर लुल्ला, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कलानिथी मरन शामिल है। 

यहां जानें ऑस्कर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
ये तो हम सब जानते हैं कि हर कलाकार की ये तमन्ना होती है कि वो चाहे अवॉर्ड जीते या ना जीते लेकिन ऑस्कर के लिए नॉमिनेट जरूर हो जाए। ऐसे में ऑस्कर किसी को भी निराश नहीं करता है।जी हां, फोर्ब्स (forbes) के मुताबिक जितने लोग इसके लिए नॉमिनेट होते हैं उन्हें ऑस्कर की तरफ से एक बाक्स मिलता है जिसमें महंगे गिफ्ट्स होेते हैं। वहीं इस साल इस नॉमिनीज को बाक्स में 2 लाख 15 हजार डॉलर यानी 1 करोड़ 53 लाख 25 हजार 307 रुपए की कीमत के गिफ्ट्स मिले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.