Tuesday, Nov 29, 2022
-->
ekta kapoor talk about her women centric shows idea

एकता कपूर ने बताया क्यों महिलाओं से जुड़ी कहानियों पर बनाती हैं शो

  • Updated on 11/24/2022
  • Author : Jyotsna Rawat

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वुमेन कंटेट की खान एकता कपूर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक लीडिंग लेडी हैं । जिन्होंने अपनी रोचक कहानियों के साथ दुनिया को अपने अंदाज से प्रदर्शित किया है। अपनी कहानी कहने के साथ, एकता ने कई सीरियल, फिल्में और वेब सीरीज भी दी है।  जिसमें आधुनिक समय में महिलाओं की एक बड़ी तस्वीर दिखाई गई है। समाज में महिलाओं की स्थिति से संबंधित अलग-अलग दृष्टिकोणों को व्यापक रूप से कवर करने वाली कहानियां शामिल है।

महिलाओं के दृष्टिकोण की रचनात्मक प्रस्तुति 
महिलाएं हमेशा से एकता की कहानी का सेंटर प्वाइंट रही हैं। एकता ने महिलाओं के दृष्टिकोण को बेहद रचनात्मक तरीके से पर्दे पर उतारा है। एक लीडिंग मैगजीन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, एकता ने दर्शकों को इस तरह की आकर्षक महिला-केंद्रित कहानियों को संबोधित करने के अपने विचार के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "इस फैक्ट से परे कि मैं अपने जेंडर का समर्थन करना चाहती हूं, यह एक ऐसा देश है जहां घर और घर का रिमोट महिलाओं का है।  उस बिंदु से परे जहां आधी आबादी महिला है - निरपेक्ष यह विश्वास आता है कि महिलाओं के बारे में कहानियां पुरुषों के बारे में कहानियों की तुलना में कहीं अधिक जूसी, कहीं अधिक एंटरटेनिंग और कहीं अधिक मल्टी डायमेंशनल हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "आप महिलाओं के बारे में कहानियां बनाते हैं और आपको मल्टीटास्किंग और नेविगेशन के वास्तविक अर्थ का एहसास होता है। महिलाओं के बारे में देसी कहानियां - मुझे इस तरह की स्टोरी टेलिंग सबसे ज्यादा पसंद है।" 

एक साथ कई प्रोजेक्ट्स पर किया काम 
एकता कपूर अलग - अलग तरह की कहानियों के साथ प्रयोग करने की प्रतीक रही हैं। उन्होंने खुद को एक बॉक्स में नहीं रखना सुनिश्चित किया है। साथ ही ऐसा कंटेंट डिलिवर किया है जो कभी भी एक जैसा नही होता है। जैसे कि जब उन्होंने पगलैट दिया, उन्होंने मैरिड वुमेन भी किया, जिस साल उन्होंने उड़ता पंजाब किया, उन्होंने नागिन की भी कमान संभाली और जब उन्होंने लुटेरा की, तो साथ ही साथ उन्होंने मोहब्बतें भी किया। इस तरह से हर बार जब उन्होंने एक शानदार फिल्म की । उन्होंने इसे एक बड़े पैमाने पर शो के साथ बैलेंस किया।

इसके अलावा एकता के फ्यूचर लाइनअप्स के बारे में बात करें तो उनके पास ड्रीम गर्ल 2, द बकिंघम मर्डर्स, यू-टर्न और द क्रू पाइप  लाइन में है। जिन पर वे काम कर रहीं है। 

comments

.
.
.
.
.